NASA ने शेयर की Tokyo Olympics की लाइटिंग की अंतरिक्ष से ली गई अद्भुत तस्वीर, देखकर आप भी कहेंगे Wow

नासा (NASA) ने टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) की एक रात की फोटो शेयर की है, जो अंतरिक्ष से ली गई है. जिसमें जापान की राजधानी को ओलंपिक खेलों के "जादू के साथ" आश्चर्यजनक रूप से चमकते दिखाया गया है.

NASA ने शेयर की Tokyo Olympics की लाइटिंग की अंतरिक्ष से ली गई अद्भुत तस्वीर, देखकर आप भी कहेंगे Wow

NASA ने शेयर की Tokyo Olympics की लाइटिंग की अंतरिक्ष से ली गई अद्भुत तस्वीर

नासा (NASA) ने टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) की एक रात की फोटो शेयर की है, जो अंतरिक्ष से ली गई है. जिसमें जापान की राजधानी को ओलंपिक खेलों के "जादू के साथ" आश्चर्यजनक रूप से चमकते दिखाया गया है. अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने कहा, कि छवि को आईएसएस International Space Station (ISS) पर सवार अंतरिक्ष यात्रियों द्वारा लिया गया था, जिसमें शेन किम्ब्रू (Shane Kimbrough) भी शामिल थे. इस तस्वीर ने टोक्यो को सफेद रोशनी से रोशन दिखाया. महामारी के कारण एक साल की देरी के बाद जापान में ग्रीष्मकालीन खेलों का आयोजन किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर अब काफी तेजी से वायरल हो रही है.

देखें Photo:

नीले प्रशांत महासागर से घिरी फोटो में लाइटिंग स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है. ओलंपिक खेलों के दौरान कई खेल, कुछ रात में खेले जाते हैं, इसलिए उचित प्रकाश व्यवस्था की आवश्यकता होती है. नासा ने ये फोटो शेयर करते हुए लिखा, "ओलंपिक रात को रोशन करता है." नासा के मुताबिक, ये तस्वीर शेन किम्ब्रू ने ली है. बता दें कि वो इस वक्त अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में नासा स्पेसएक्स क्रू-2 मिशन के कमांडर हैं.

इस फोटो पर अबतक 6 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. लोग लगातार ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं.


नासा के अनुसार, अंतरिक्ष स्टेशन लगभग 250 मील (लगभग 402 किमी) की औसत ऊंचाई पर पृथ्वी की परिक्रमा करता है. अंतरिक्ष यात्रियों के लिए एक घर के रूप में सेवा करते हुए, यह 17,500 मील प्रति घंटे की यात्रा करता है, जिसका अर्थ है कि यह हर 90 मिनट में पृथ्वी की परिक्रमा करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com