मुंबई में मॉनसून की झमाझम बारिश के साथ सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़, लोग बोले- ‘आइए आपका इंतजार था’

बुधवार को मुंबई के निवासियों ने दक्षिण-पश्चिम मानसून की पहली बारिश का स्वागत किया. सोशल मीडिया यूजर्स ने विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर मीम्स और जोक्स के साथ रोमांस के साथ-साथ मानसून के साथ आई आफत का जश्न मनाया.

मुंबई में मॉनसून की झमाझम बारिश के साथ सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़, लोग बोले- ‘आइए आपका इंतजार था’

मुंबई में मॉनसून की झमाझम बारिश के साथ सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़

दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं; एक जो बारिश से प्यार करते हैं और दूसरे जो नफरत करते हैं. अगर आप मुंबई के निवासी हैं, तो आपके पास वास्तव में ज्यादा विकल्प नहीं है, क्योंकि शहर में मानसून से बचने का आपके पास कोई रास्ता नहीं है. ऐसे में बुधवार को मुंबई के निवासियों ने दक्षिण-पश्चिम मानसून की पहली बारिश का स्वागत किया. सोशल मीडिया यूजर्स ने विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर मीम्स और जोक्स के साथ रोमांस के साथ-साथ मानसून के साथ आई आफत का जश्न मनाया. इसी के साथ सोशल मीडिया पर #MumbaiRains  तेजी से ट्रेंड करने लगा.

बारिश के दौरान आनंद लेने के लिए सही भोजन से लेकर साल के इस समय लोगों के सामने आने वाली समस्याओं तक, हर मूड के लिए लोगों ने मीम शेयर किए. जैसे ही शहर के कुछ हिस्सों में बाढ़ और जल-जमाव की सूचना शुरू हुई, लोगों ने मीम्स और जोक्स शेयर करने शुरु कर दिए.

स्टैंड-अप कॉमेडियन अतुल खत्री ने बारिश की वजह से हुए जलभराव के कारण नागरिकों को होने वाली वार्षिक परेशानी का संकेत देते हुए कहा, "'मुंबई की आत्मा' मौसम शुरू हो गया है."

लेकिन, कुछ यूजर्स ने स्थिति को बेहतर बनाने का फैसला भी किया. उदाहरण के लिए, शहर के कुछ निवासियों को अपने पड़ोस के खेल के मैदान में बारिश में क्रिकेट के खेल का आनंद लेते देखा गया.

यह देखते हुए कि दुनिया वैक्सीन के बारे में बात कर रही है, एक यूजर ने मुंबई की बारिश के लिए एकदम सही "वैक्सीन" का प्रस्ताव रखा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विशेषज्ञों द्वारा बाद में आने के अनुमान के बावजूद, दक्षिण-पश्चिम मानसून समय से पहले बुधवार को ही महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में पहुंच गया. बारिश के कारण सड़कों और सबवे में पानी भर गया, जिसके परिणामस्वरूप यातायात और लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं. अगले 48 घंटों में, मानसून के महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों के साथ-साथ तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और बंगाल जैसे राज्यों में पहुंचने की उम्मीद है.