विज्ञापन
This Article is From Oct 26, 2022

6 साल के बेटे संग मां ने बनाया ऐसा टाइम टेबल, जिसे देख लोगों ने कहा- 'ऐसी मां सबको मिले'

कहा जाता है कि मां ही हर बच्चे का पहला प्यार और शिक्षक होती है. मां अपने बच्चों को काबिल बनाने के लिए बहुत मेहनत करती है. एक रूटीन के तहत बच्चों को पढ़ाती है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर हुई है.

6 साल के बेटे संग मां ने बनाया ऐसा टाइम टेबल, जिसे देख लोगों ने कहा- 'ऐसी मां सबको मिले'

बचपन और पढ़ाई... उफ्फ! कई बच्चों को पढ़ना बिल्कुल पसंद नहीं होता है. मगर पढ़ाई बेहद जरूरी है. बच्चों की पढ़ाई में मां का बहुत बड़ा योगदान होता है. मां अपने बच्चों को पढ़ाती है. कहा जाता है कि मां ही हर बच्चे का पहला प्यार और शिक्षक होती है. मां अपने बच्चों को काबिल बनाने के लिए बहुत मेहनत करती है. एक रूटीन के तहत बच्चों को पढ़ाती है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर हुई है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि मां अपने बच्चे के लिए रूटीन बनाती है. रूटीन इतना प्यारा है कि कोई भी बच्चा इसे फॉलो करना पसंद करेगा. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर लोगों को पसंद आ रही है. इस तस्वीर को देखने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स रिएक्ट करते हुए कह रहे हैं- अगले जनम मुझे ऐसी ही मां देना.

यहां देखें तस्वीर

वायरल हो रहे इस टाइम टेबल में लिखा है कि अलार्म का समय सुबह 7:50 बजे का है, जबकि बिस्तर से उठने का समय सुबह 8:00 बजे तक रखा गया है, जिसके बाद ब्रश, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, फल खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर, सफाई करना, सोने का टाइम मेंशन किया गया है. इसके अलावा इस टाइम टेबल के हिसाब से अगर बच्चा बिना मस्ती किए रोए और बिना कुछ तोड़े-फोड़ के दिन बिताता है तो उसे इनाम के तौर पर 10 रुपए भी मिलेंगे. खास बात यह है कि अगर बच्चा इसी तरह रूटीन फॉलो करते हुए बिना रोए, मस्ती किए और बिना लड़ाई किए लगातार 7 दिन बिताता है तो उसे 10 की जगह 100 रुपए मिल सकते हैं. 

बचपन में अक्सर ज्यादातर लोग कई तरह के टाइम टेबल बनाते हैं, जिसका रूटीन फॉलो बहुत कम लोग ही कर पाते हैं. हाल ही में इंटरनेट पर एक ऐसा ही टाइम टेबल वायरल हो रहा है, जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यह टाइम टेबल एक मां ने अपने 6 साल के बच्चे के संग मिलकर बनाया है, जिसमें लिखी चीजें एक मिनट के लिए आपको भी हर कर सकती है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक अकाउंट पर इस टाइम टेबल की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो लोगों को खूब पसंद आ रही है. तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है.' 

* ""हाइवे पर कार की चपेट में आया तेंदुआ, VIDEO देख एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी की प्रार्थना
* 'Hrithik Roshan' की स्टाइल में तोते ने दिखाया स्वैग, कार की विंडो में बैठकर मारने लगा style
* "तपती धूप में मां की मेहनत देख पसीजा बेटी की दिल, Video देख हो जाएंगे इमोश्नल

देखें वीडियो- रेस्टोरेंट में स्पॉट हुए फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर, क्लिक कराई फोटोज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दो गर्भाशय वाली महिला ने अलग-अलग गर्भ से जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, बिलकुल स्वस्थ हैं बेटा-बेटी, हैरान कर देगी कहानी
6 साल के बेटे संग मां ने बनाया ऐसा टाइम टेबल, जिसे देख लोगों ने कहा- 'ऐसी मां सबको मिले'
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Next Article
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com