मृत बच्चे के शव को सूंड में लपेटे कई किलोमीटर चली हथिनी, वायरल हो रहा यह बेहद मार्मिक Video

सोशल मीडिया पर इन दिनों दिल को चीर देना वाला एक वीडियो हर किसी को भावुक कर रहा है. वीडियो जलपाईगुड़ी के चाय बागानों का बताया जा रहा है, जहां के सीमांत इलाकों में सूंड में लपेटे अपने बच्चे के शव को लेकर एक हथिनी घूमती दिखाई दे रही है. दिल को झकझोर देने वाला यह मंजर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले से एक बेहद मार्मिक वीडियो सामने आया है, जहां एक हथिनी अपने मृत बच्चे के शव को लेकर घूमती नजर आ रही है. जलपाईगुड़ी के चाय बागानों और सीमांत इलाकों में सूंड में लपेटे अपने बच्चे के शव को लेकर एक हथिनी का यूं घूमना, हर किसी के दिल को झकझोर रहा है. वीडियो में यह बेजुबान मां जलपाईगुड़ी के अंबारी टी एस्टेट में अपने मृत बच्चे को अपनी सूंड से उठाने के लिए संघर्ष करती दिख रही है.

भूकंप के दौरान स्टूडेंट्स ने ऐसे बचाई व्हीलचेयर पर बैठे अपने क्लासमेट की जान, देखें Viral Video

बच्चे के शव को सूंड में लपेटे घूमती रही हथिनी

वायरल हो रही क्लिप में मृत हाथी की मां उत्तेजित दिख रही है. सबसे पहले, वह अपने मृत बच्चे को उठाने के लिए संघर्ष करती दिखती है. हालांकि, बाद में, हथिनी किसी तरह बच्चे के शव को अपनी सूंड में लपेटती है और फिर आगे बढ़ती जाती है. वन अधिकारियों के मुताबिक, बनारहाट प्रखंड के डुआर्स क्षेत्र के चूनाभाटी चाय बागान में शुक्रवार की सुबह एक बाथी के बच्चे की मौत हो गई. हाथी की मां ने बछड़े के शव को अपनी सूंड से उठाया और लगभग 30-35 हाथियों के झुंड के साथ एक चाय बागान से दूसरे में चली गई.

ये है दुनिया का सबसे उम्रदराज डॉगी Pebbles, 22 साल की उम्र में हासिल की अनोखी उपलब्धि

सात किलोमीटर का सफर किया तय

अधिकारियों ने बताया कि हाथियों के झुंड ने 7 किलोमीटर से अधिक का सफर तय किया. चूनाभाटी से हाथी रेडबैंक चाय बागान में एक झाड़ी के पास बच्चे के शव को रखने से पहले अंबारी चाय बागान, डायना चाय बागान और न्यू डूअर्स चाय बागान गए.

इस डॉगी की क्यूट सी स्माइल पर आप भी हार बैठेंगे दिल, नेटिजन्स भी हो रहे हैं दीवाने



बता दें कि विश्व वन्यजीव कोष के अनुसार, उत्तरी बंगाल हाथियों एक महत्वपूर्ण निवास स्थान है, जिसमें लगभग 400 हाथी रहते हैं. यह क्षेत्र देश में हाथियों के कारण होने वाले मानव हताहतों में 20% से अधिक का योगदान देता है. एक अध्ययन में यह भी पाया गया कि एशियाई हाथियों ने विशेष रूप से अन्य व्यथित लोगों के प्रति सहानुभूति दिखाई है.

देखें वीडियो- मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी सहित कई बॉलीवुड स्टार मुंबई में हुए स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com