भूकंप के दौरान स्टूडेंट्स ने ऐसे बचाई व्हीलचेयर पर बैठे अपने क्लासमेट की जान, देखें Viral Video

सोशल मीडिया पर एक भूकंप का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें भूकंप के दौरान कुछ स्टूडेंट्स को व्हीलचेयर पर बैठे अपने क्लासमेट की जान बचाते देखा रहा है. इंटरनेट पर इस वीडियो को देख कुछ यूजर्स ने छात्रों के बीच मौजूद अपनेपन की भावना और दोस्ती की तारीफ की है.

भूकंप के दौरान स्टूडेंट्स ने ऐसे बचाई व्हीलचेयर पर बैठे अपने क्लासमेट की जान, देखें Viral Video

Watch Video: भूकंप के बीच क्लासमेट की जान बचाने के लिए स्टूडेंट्स ने लगाई ये तरकीब

हाल ही में चीन (China) के शिमियन ( Sichuan) काउंटी में आए भूकंप (earthquake) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें क्लास के कुछ छात्रों को व्हीलचेयर पर बैठे अपने क्लासमेट की मदद करते देखा जा रहा है. इंटरनेट पर वायरल (Viral Video) इस वीडियो की नेटिजन्स तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. वीडियो को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. अक्सर मुसीबत पड़ने पर कई बार पराये क्या अपने भी नौ दो ग्यारह हो जाते हैं. ऐसे में बच्चों के इस मदद ने हर किसी को मानवता का पाठ पढ़ाया है.

यहां देखें वीडियो

वायरल हो रहा यह वीडियो चीन के शिमियन काउंटी का बताया जा रहा है. रिपोर्टों के अनुसार, 20 मई को यहां 4.8 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आये थे. इनमें से एक वीडियो क्लास में मौजूद एक सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) से रिकॉर्ड किया गया था, जिसमें कुछ छात्रों को व्हीलचेयर पर बैठे अपने क्लासमेट की मदद करते देखा जा रहा है. हालांकि, इस भूकंप से किसी भी जान या माल की हानि नहीं हुई थी. 

आइने के सामने म्यूजिक बजाकर अंग्रेजी गाना गाता है यह तोता, नहीं देखी होगी ऐसी जुगलबंदी

वीडियो की शुरुआत में कई छात्रों को भूकंप के दौरान क्लास से बाहर भागते हुए देखा जा रहा है. इस बीच कुछ छात्र लास्ट सीट में व्हीलचेयर (wheelchair) भर बैठे अपने क्लासमेट के पास जाते देखा जाता है. इस दौरान एक शिक्षक और अन्य छात्रों को व्हीलचेयर (wheelchair) भर बैठे छात्र को बाहर ले जाते देखा जाता है.

इस डॉगी की क्यूट सी स्माइल पर आप भी हार बैठेंगे दिल, नेटिजन्स भी हो रहे हैं दीवाने

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को नॉर्वे के पूर्व राजनयिक एरिक सोलहेम (Erik Solheim) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'एकजुटता! 20 मई को, 4.8 तीव्रता के सिचुआन भूकंप के बीच स्कूल में, शिक्षक और सहपाठी उसे व्हीलचेयर में नहीं भूले.' 31 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 30 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इंटरनेट पर इस वीडियो को देख यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ऐसा लगता है कि उन्होंने कई बार इसका अभ्यास किया है! बढ़िया उदाहरण! तैयारी अभ्यास बहुत महत्वपूर्ण हैं.' वहीं कई यूजर्स ने छात्रों के बीच मौजूद अपनेपन की भावना और दोस्ती की तारीफ की है. 

देखें वीडियो- नुसरत भरुचा फिल्‍म 'जनहित में जारी' के प्रमोशन में व्‍यस्‍त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com