परेशान दिखा शख्स, तो गोद में लिटाकर सांत्वना देने लगा बंदर, लोग बोले- हमें भी इसकी जरूरत है

जब भावनाओं की बात आती है तो इंसानों और जानवरों में लगभग समान लक्षण होते हैं. वे भी इंसानों को दुखी नहीं देख सकते हैं और उन्हें खुश करने के लिए सब कुछ करेंगे.

परेशान दिखा शख्स, तो गोद में लिटाकर सांत्वना देने लगा बंदर, लोग बोले- हमें भी इसकी जरूरत है

एक बंदर (monkey) का एक शख्स को इमोशनल सपोर्ट देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. क्लिप से पता चलता है कि जब भावनाओं की बात आती है तो इंसानों और जानवरों में लगभग समान लक्षण होते हैं. वे भी इंसानों को दुखी नहीं देख सकते हैं और उन्हें खुश करने के लिए सब कुछ करेंगे. बंदर ने भी ऐसा ही किया, उस शख्स को दिलासा देकर वह टूटने की कगार पर था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर एक हफ्ते से भी ज्यादा समय पहले सामने आया था और इसने तहलका मचा दिया.

जैसे ही वीडियो शुरू होता है, शर्ट और शॉर्ट्स पहने एक शख्स आता है और बंदर के बगल में बैठ जाता है. ऐसा लगता होता है कि वह शख्स तनाव में है और उसी को दिखाते हुए कई इशारे करता है.

बंदर समझ जाता है कि शख्स मुश्किल समय से गुजर रहा है और मदद करने के लिए कहता है. बंदर उसकी पीठ थपथपाता है और उसकी गोद में सिर रखकर लेटने के लिए कहता है. वह शख्स मान जाता है और बंदर उसे सांत्वना देते हुए और उसके कंधे को थपथपाकर उसे शांत करने की कोशिश करता हुआ दिखाई देता है.

देखें Video:

दिल जीत देने वाले वीडियो को ट्विटर पर 3.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 44 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. ट्विटर यूजर्स को बंदर से प्यार हो गया.

एक यूजर ने ट्वीट किया, "मेरे मन की वर्तमान स्थिति में, मुझे इस बुद्धिमान बंदर की जरूरत है." दूसरे ने कहा, "सबसे अच्छा दोस्त!"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"अक्षय कुमार के साथ काम करना ख़ास अनुभव": NDTV से बोलीं 'रक्षा बंधन' की स्‍टार कास्‍ट