विज्ञापन
This Article is From Jul 15, 2014

मोबाइल और नॉनवेज के कारण बढ़ रहे हैं बलात्कार : विनय बिहारी

पटना:

बिहार के कला, संस्कृति मंत्री विनय बिहारी ने स्कूलों में मोबाइल फोन के उपयोग पर पाबंदी लगाने की वकालत करते हुए यहां तक कह दिया कि दुष्कर्म की वारदातों में वृद्धि मोबाइल फोन के कारण ही हुई है।

कर्नाटक विधानसभा में इस आशय की पेश रिपोर्ट पर संवाददाताओं के सवाल के जवाब में बिहारी ने पटना में संवादाताओं से कहा, स्कूल-कॉलेजों में मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए। मोबाइल पर इंटरनेट होने के कारण बच्चे इसका दुरुपयोग करते हैं, जिसके कारण दुष्कर्म सहित अपराध की अन्य घटनाएं बढ़ती हैं।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि मोबाइल पर इंटरनेट होने के कारण बच्चे गंदी फिल्में देखते हैं। बकौल बिहारी, इसके लिए अभिभावक भी दोषी हैं, जो बच्चों को 40-50 हजार रुपये तक का फोन दे देते हैं। आज मोबाइल फोन स्टेटस सिंबल बन गया है।

दुष्कर्म की वारदातों में वृद्धि का एक कारण उन्होंने मांसाहार को भी बताया। उन्होंने कहा, दुष्कर्म की घटनाएं मांसाहार की वजह से भी बढ़ती हैं। 50 वर्ष पूर्व बहुत कम लोग मांसाहारी थे, लेकिन आज 90 प्रतिशत लोग मांसाहारी हो गए हैं। इसका असर भी पड़ा है।

उल्लेखनीय है कि शकुंतला शेट्ठी (अध्यक्ष, महिला और बाज विकास समिति, कर्नाटक विधानसभा) ने अपनी समिति की रिपोर्ट में मोबाइल फोन को दुष्कर्म की वजह बताई थी। हालांकि यह प्रस्ताव खारिज हो गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
चाचा ने एकदम से वक्त बदल दिया...अनोखे करवाचौथ से इंटरनेट पर छिड़ी बहस, कुछ ने काटी मौज तो वहीं कुछ ने जताई आपत्ति
मोबाइल और नॉनवेज के कारण बढ़ रहे हैं बलात्कार : विनय बिहारी
51 लाख रुपये के रंग-बिरंगे नोटों से सजा मां दुर्गा का पंडाल, भव्य दरबार की खूबसूरती देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, Video वायरल
Next Article
51 लाख रुपये के रंग-बिरंगे नोटों से सजा मां दुर्गा का पंडाल, भव्य दरबार की खूबसूरती देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, Video वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com