नीलामी में 31 हज़ार रुपए में बिकी आम की टोकरी, 50 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

पुणे की एक मंडी में सीजन का पहला हापुस आम खरीदने के लिए लोगों की जबरदस्त होड़ दिखाई दी. जहां आम (Mango) की एक टोकरी खरीदने के लिए जबरदस्त बोली लगी, जिसके बाद आखिर में 31 हजार रुपये में टोकरी बिक गई.

नीलामी में 31 हज़ार रुपए में बिकी आम की टोकरी, 50 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

नीलामी में 31 हज़ार रुपए में बिकी आम की टोकरी, 50 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

आम खाना हर किसी को पसंद होता है. लेकिन, क्या आप सोच सकते हैं कि कुछ लोग आम के इतने बड़े दीवाने होते हैं कि वो आम खाने के लिए बड़ी से बड़ी कीमत भी चुका सकते हैं. आप सोच भी नहीं सकते कि आम खाने के लिए लोग कितनी बड़ी कीमत दे सकते हैं. इस बात का अंदाज़ा आप पुणे (Pune) से सामने आई एक खबर से लगा सकते हैं. दरअसल, पुणे की एक मंडी में सीजन का पहला हापुस आम खरीदने के लिए लोगों की जबरदस्त होड़ दिखाई दी. जहां आम (Mango) की बोली लगाई गई. एक टोकरी खरीदने के लिए जबरदस्त बोली लगी, जिसके बाद आखिर में 31 हजार रुपये में टोकरी बिक गई.

आम विक्रेता का कहना है कि इस तरह के आम के दाम पिछले 50 सालों में भी नहीं मिले हैं. दरअसल, देवगढ़ रत्नागिरी से हापुस आम की पहली फसल शुक्रवार को पुणे के एपीएमसी मार्केट पहुंची थी. जैसे ही आम की टोकरी बाजार पहुंची, लोग खरीदने के लिए टूट पड़े. इसके लिए लोग मुंहमागी कीमत भी देने को तैयार थे. ऐसे में आम विक्रेता युवराज काची ने उसे नीलाम करने की योजना बनाई. युवराज ने बताया कि आम की शुरुआती कीमत 5 हजार रुपये लगाई गई थी. आखिर में आमों की यह टोकरी 31 हजार रुपये में बिकी.

देखें Photos:

उन्होंने आगे कहा, "कोविड में 2 साल से कारोबार बंद था. अब चीजें सामान्य हो रही हैं, इसलिए हम जल्द से जल्द फिर से शुरू करना चाहते हैं, इसलिए हमने इस दर पर आम खरीदे. युवराज काची बताते हैं कि परंपरा के तौर पर हम सीजन के पहले आम की नीलामी आयोजित करते हैं. इस नीलामी के आधार पर अगले दो महीने तक बाजार का रास्ता तय होता है, लेकिन ऐसा पहली बार है जब 31 हजार रुपये में टोकरी बिकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पॉटलाइट : फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और रणबीर कपूर से शादी को लेकर आलिया ने बताई दिल की बात