विज्ञापन
This Article is From Feb 17, 2022

7 राज्यों की 14 महिलाओं से शादी करने वाला शख्स गिरफ्तार, शादी की साइट से करता था दोस्ती

पुलिस के अनुसार, उसने अपनी पत्नियों से लाखों रुपये ठगे, जिनमें से 4 ओडिशा में, 3 दिल्ली में, 3 असम में, 2-2 मध्य प्रदेश और पंजाब में और 1-1 छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तर प्रदेश में रहती हैं.

7 राज्यों की 14 महिलाओं से शादी करने वाला शख्स गिरफ्तार, शादी की साइट से करता था दोस्ती
7 राज्यों की 14 महिलाओं से शादी करने वाला शख्स गिरफ्तार

लोगों की एक या दो पत्नियों के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी की 14 पत्नियां हों. अगर नहीं सुना तो अब जान लीजिए, क्योंकि ओडिशा (Odisha) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक शख्स की 2 या 10 नहीं बल्कि 17 पत्नियां हैं. अधिकारी ने बुधवार को बताया, विभिन्न राज्यों की मध्यम आयु वर्ग, शिक्षित और संपन्न 14 महिलाओं से शादी करने वाले ओडिशा के 66 वर्षीय शख्स की 3 और पत्नियां सामने आने के साथ इस लिस्ट में अब 17 पत्नियां हो गई हैं.

पहले यह आरोप लगाया गया था कि शख्स, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में है, उसने 14 शादियां की थीं. पुलिस अधिकारी ने कहा, कि एक डॉक्टर की फर्जी पहचान के तहत महिलाओं से संपर्क करने वाले आरोपी ने छत्तीसगढ़ की एक चार्टर्ड अकाउंट, असम के एक चिकित्सक और ओडिशा की एक उच्च शिक्षित महिला से भी शादी की थी.

भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त यूएस दाश ने भुवनेश्वर में संवाददाताओं से कहा, "फर्जी डॉक्टर की तीन और पत्नियों की पहचान की गई है." ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के एक छात्र ने यह भी आरोप लगाया कि फर्जी डॉक्टर ने उसे राज्य के एक मेडिकल कॉलेज में सीट दिलाने का आश्वासन देकर 18 लाख रुपये ठगे. दाश ने कहा, "उनके मोबाइल फोन फोरेंसिक लैब में भेजे जाएंगे और उनके वित्तीय लेनदेन की जांच की जाएगी."

आरोपी के पास तीन पैन कार्ड और 11 एटीएम कार्ड पाए जाने के बाद से भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से भी मदद मांगी गई है. पुलिस के अनुसार, उसने आगे बढ़ने से पहले अपनी पत्नियों से लाखों रुपये ठगे, जिनमें से 4 ओडिशा में, 3 दिल्ली में, 3 असम में, 2-2 मध्य प्रदेश और पंजाब में और 1-1 छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तर प्रदेश में रहती हैं.

डॉ बिभु प्रकाश स्वैन और डॉ रमानी रंजन स्वैन जैसे अलग-अलग नाम हासिल करने वाले रमेश चंद्र स्वैन ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के एक तटीय गांव से हैं. स्वैन महिलाओं को राजी करने और कॉलेज के शिक्षकों, यहां तक कि कठोर पुलिसवालों और बंदी वकीलों को भी लुभाने में माहिर था, क्योंकि वह कामदेव के तीर से साहचर्य के लिए बेताब मध्यम आयु वर्ग की महिलाओं पर प्रहार करता था.

हालांकि, उसकी किस्मत ने 38 साल बाद उसे धोखा दे दिया, जब सोमवार को वेलेंटाइन डे पर उसे दिल्ली से उसकी नवीनतम पत्नी के आरोप के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिससे उसने 2020 में शादी की थी. स्वैन ने पहली बार 1982 में और आखिरी बार 2020 में शादी की थी. एक शिक्षक से उनकी आखिरी शादी दिल्ली के एक आर्य समाज मंदिर में हुई थी.

हालांकि उन्होंने आरोपों को खारिज किया. कोर्ट ले जाते समय स्वैन ने कहा, "मैंने इन सभी महिलाओं से शादी नहीं की है और मैं वास्तव में एक डॉक्टर हूं." स्वैन ने वैवाहिक वेबसाइटों पर महिलाओं से दोस्ती की और चतुराई से अपनी वैवाहिक स्थिति को छुपाया.

उसने कथित तौर पर अपनी पत्नी को पंजाब से ₹ 10 लाख, और गुरुद्वारा, जहाँ उसकी शादी हुई थी, उसको ₹ 11 लाख में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की सुविधा के वादे के साथ धोखा दिया. पुलिस ने कहा कि उसे पहले 2010 में हैदराबाद और 2006 में एर्नाकुलम में बेरोजगार युवाओं को धोखा देने और ऋण धोखाधड़ी के आरोप में दो बार गिरफ्तार किया गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
7 राज्यों की 14 महिलाओं से शादी करने वाला शख्स गिरफ्तार, शादी की साइट से करता था दोस्ती
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com