विज्ञापन
This Article is From Nov 16, 2021

चलती ट्रेन से गिरे यात्री के लिए फरिश्ता बना शख्स, वायरल वीडियो में देखें कैसे बचाई जान

चलती ट्रेन से उतरते समय एक शख्स प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिर गया, लेकिन तभी एक पॉइंटमैन की नजर उस पर पड़ती है, जो फरिश्ता बन उसकी जान बचाता है. अब यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है.

चलती ट्रेन से गिरे यात्री के लिए फरिश्ता बना शख्स, वायरल वीडियो में देखें कैसे बचाई जान
इस वीडियो को सेंट्रल रेलवे ने खुद शेयर किया है.
नई दिल्ली:

रेलगाड़ी का सफर यूं तो काफी मजेदार होता है. लेकिन जब हम रेल या फिर रेलवे ट्रैक के नजदीक से गुजर रहे तो हमें खास सावधानी बरतनी की सलाह दी जाती है. वजह साफ है कि स्टेशन ऐसी जगह है, जहां आए दिन किसी न किसी हादसे में लोगों की जान चली जाती है. मुंबई के कल्याण स्टेशन (Kalyan Station) पर चलती ट्रेन से उतरते समय एक शख्स प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गिर गया, लेकिन शुक्र इस बात का रहा कि एक पॉइंटमैन (Pointman) ने  वक्त पर पहुंचकर शख्स की जान बचा ली.

अब सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. सेंट्रल रेलवे ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. जिसमें कैप्शन लिखा है- कल्याण स्टेशन के पॉइंटमैन ने बचाई एक यात्री की जान. दिनांक 14.11.2021 कल्याण स्टेशन पर 02321अप 11.54 बजे जैसे ही रवाना हुई. पॉइंटमैन शिवजी सिंह ने एक यात्री को प्लेटफॉर्म एवं ट्रेन के बीच गिरते हुए देख लिया. पॉइंटमैन ने तुरंत उसकी मदद की और जान बचाई.

यहां देखिए वीडियो-

ये भी पढ़ें: ट्रैफिक से बचने के लिए शख्स ने कार की सीट को ही बना दिया पैसेंजर, पुलिस भी रह गई दंग

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ट्रेन प्लेटफॉर्म से गुजर रही है, तभी अचानक चलती ट्रेन से एक शख्स उतरने की कोशिश करता दिखाई पड़ता है. ट्रेन से उतरते समय उसका संतुलन बिगड़ जाता है और वो ट्रेन व प्लेटफॉर्म के गैप के बीच गिर जाता है. वहां ड्यूटी पर तैनात पॉइंटमैन की नजर शख्स पर पड़ती है. पॉइंटमैन की हिम्मत और फुर्ती के चलते शख्स की जान बाल-बाल बच जाती है. यह पूरी घटना रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी सुर्खियां बटोर रहा है. जैसे ही इस वीडियो को शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि रेलवे स्टेशन पर जरा सी लापरवाही जान ले सकती है, जरूरी नहीं कि हर बार आपकी किस्मत भी वीडियो में दिख रहे शख्स की तरह अच्छी हो. इसलिए बेहतर है कि जितना हो उतनी सावधानी बरतें. इसके अलावा और भी कई लोगों ने रेलवे स्टेशन पर खास सतर्कता बरतने की सलाह दी.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
चलती ट्रेन से गिरे यात्री के लिए फरिश्ता बना शख्स, वायरल वीडियो में देखें कैसे बचाई जान
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com