मुंह से सांस देकर शख्स ने बचाई बंदर की जान, आर अश्विन ने Video शेयर कर कही ये बात

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें तमिलनाडु के एक शख्स ने कुत्तों के हमले के बाद घायल बंदर की जान बचाई है.

मुंह से सांस देकर शख्स ने बचाई बंदर की जान, आर अश्विन ने Video शेयर कर कही ये बात

मुंह से सांस देकर शख्स ने बचाई बंदर की जान

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो ऐस देखने को मिलते हैं, जो हमें खुशी का अनुभव कराते हैं. खासकर ऐसे वीडियो जिसमें कोई इंसान. जानवरों की मदद कर रहा हो या फिर कोई इंसान ही दूसरे इंसान की मदद कर रहा हो. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें तमिलनाडु के एक शख्स ने कुत्तों के हमले के बाद घायल बंदर की जान बचाई है. शख्स द्वारा बंदर की जान बचाने का ये वीडियो भारत के क्रिकेटर आर अश्विन ने भी शेयर किया है. उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "उम्मीद है."

वीडियो में दिखाया गया है कि शख्स ने पहले बंदर की छाती को पंप किया, जब उसने देखा कि जानवर अपनी सांस खो रहा है और उसे कोई खास सुधार नहीं हो रहा है, तो शख्स ने बंदर को अपने मुंह से सांस देनी शुरु कर दी. ऐसा करते ही बंदर को होश आया, उस शख्स का चेहरा मुस्कान से खिल उठा और उसने प्यार से बंदर को अपनी बाहों में ले लिया.

देखें Video:

वीडियो पहले भारतीय आईएफएस अधिकारी सुधा रेमन द्वारा शेयर किया गया था. रेमन ने उस शख्स को प्रभु के रूप में बताया, और लिखा कि उसने "8 महीने के बंदर को पुनर्जीवित किया" जिसपर कुत्तों के एक समूह द्वारा हमला किया गया था प्राथमिक चिकित्सा तकनीकों का उपयोग किया. उसने आगे कहा कि "उसकी त्वरित कार्रवाई ने इस छोटे से साथी की जान बचाई है".

लोग वीडियो देखने के बाद उस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं. क्रिकेटर द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अबतक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कुत्तों द्वारा काटने के बाद, बंदर एक पेड़ पर चढ़ गया था. कुत्तों को भगाने के बाद, प्रभु बंदर को अपने दुपहिया वाहन पर पशु चिकित्सालय ले जाने लगे. लेकिन फिर देखा कि जानवर अपनी सांस खो रहा था. तभी उन्होंने उसे अपने मुंह से सांस देकर उसकी डान बचाने की कोशिश शुरु कर दी.