शख्स ने सितार पर बजाई 'जमाल कुडु' की धुन, अद्भुत संगीत ने लोगों को किया मंत्रमुग्ध, सुनकर थिरकने को हो जाएंगे मजबूर

ऋषभ रिखीराम शर्मा ने "जमाल कुडु" के अपने नए कवर के साथ इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, यह रणबीर कपूर की फिल्म "एनिमल" का यह गाना बहुत पॉप्युलर हो गया है.

शख्स ने सितार पर बजाई 'जमाल कुडु' की धुन, अद्भुत संगीत ने लोगों को किया मंत्रमुग्ध, सुनकर थिरकने को हो जाएंगे मजबूर

शख्स ने सितार पर बजाई 'जमाल कुडु' की धुन

सितार वादक (Sitar Player) और संगीत निर्माता (Music Producer) ऋषभ रिखीराम शर्मा ने "जमाल कुडु" के अपने नए कवर के साथ इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, रणबीर कपूर की फिल्म "एनिमल" का यह गाना बहुत पॉप्युलर हो गया है.

संगीत के प्रति अपने अद्भुत दृष्टिकोण के लिए जाने जाने वाले शर्मा अपनी युवावस्था से ही पारंपरिक भारतीय ध्वनियों और समकालीन धुनों के संगम की खोज कर रहे हैं. "जमाल कुडु" की उनकी हालिया प्रस्तुति इस अनूठे मिश्रण का प्रमाण है, जिसमें सितार के शास्त्रीय आकर्षण को ट्रैप संगीत की आधुनिक धार के साथ जोड़ा गया है.

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “बचपन से ही, मैंने संगीत के दोहरे रास्ते अपनाए हैं: खुद को संगीत निर्माण (ट्रैप, सॉलेक्शन टाइप बीट्स, ईडीएम इत्यादि) सिखाते हुए पारंपरिक तरीके से सितार में महारत हासिल करना. अब, इन जुनूनों को एक अभिनव मिश्रण में मिलाने का समय आ गया है. 2024 एक नई ध्वनि/क्रांति का आह्वान कर रहा है.”

देखें Video:

यह ट्रैक, जिसमें संदीप रेड्डी वांगा की बॉक्स ऑफिस हिट "एनिमल" में बॉबी देओल का एक यादगार डांस सीन है, सोशल मीडिया पर दर्शकों के बीच गूंज उठा है, जिससे एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है. शर्मा का कवर गाने को नई ऊंचाइयों पर ले जाता है, इसमें विद्युतीय ट्रैप बीट्स का समावेश होता है जो सितार के मधुर कोरस का पूरक होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शादी के बैकग्राउंड पर आधारित यह गाना कोई नई रचना नहीं है, बल्कि एक पुराना ईरानी लोक ट्रैक है जिसे दोबारा तैयार किया गया है. ख़तरेह (Khatereh Group) ग्रुप द्वारा रचित यह गाना एक पुराना ईरानी गाना (Old Iranian Song) है जिसका नाम 'जमाल जमालू' (Jamaal Jamaalo) है.