विज्ञापन

बेंगलुरु के स्टारबक्स में बैठकर शख्स ने ऑर्डर किया लैपटॉप, 13 मिनट में Flipkart ने वहीं डिलीवरी भी कर दिया

एक आउटलेट में बैठकर फ्लिपकार्ट मिनट्स के जरिए लैपटॉप ऑर्डर किया जिसे सिर्फ 13 मिनट के अंदर कस्टमर तक पहुंचा दिया गया.

बेंगलुरु के स्टारबक्स में बैठकर शख्स ने ऑर्डर किया लैपटॉप, 13 मिनट में Flipkart ने वहीं डिलीवरी भी कर दिया
Flipkart ने 13 मिनट में डिलीवर किया लैपटॉप

ब्लिंकइट और स्विगी इंस्टामार्ट जैसे क्विक डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर्स को टक्कर देने के लिए फ्लिपकार्ट भी मैदान में उतर चुका है. कंपनी ने फ्लिपकार्ट मिनट्स नाम से अपने क्विक डिलीवरी सेवाओं की शुरुआत बेंगलुरु के चुनिंदा क्षेत्रों में की है. लॉन्च के साथ ही फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने अपने क्विक सेवा से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. बेंगलुरु के एक शख्स ने स्टार बक्स के एक आउटलेट में बैठकर फ्लिपकार्ट मिनट्स (Flipkart Minutes) के जरिए लैपटॉप ऑर्डर किया जिसे सिर्फ 13 मिनट के अंदर कस्टमर तक पहुंचा दिया गया. तेज गति डिलीवरी से गदगद कस्टमर ने अपना एक्सपीरियंस सोशल मीडिया के जरिए शेयर किया है.

कॉम्पिटिशन में आगे!

क्विक डिलिवरी सर्विस की दुनिया में जोमैटो का ब्लिंक इट, स्विगी इंस्टामार्ट और जेप्टो पहले से मौजूद है. बावजूद इसके फ्लिपकार्ट मिनट्स को कॉम्पिटिशन में एक एक्स्ट्रा फायदा मिल सकता है क्योंकि यहां प्रोडक्ट्स की कीमत ब्लिंक इट और स्विगी इंस्टामार्ट के मुकाबले 10 प्रतिशत कम है. इसके अलावा फ्लिपकार्ट मिनट्स अन्य क्विक डिलीवरी एप्स से उलट लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों की भी बिक्री करेगा.

फ्लिपकार्ट के इस नई सेवा पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. कुछ इसे इम्प्रेसिव बता रहे हैं तो वहीं कुछ का कहना है कि इलेक्ट्रॉनिक्स की फास्ट डिलीवरी की कोई जरूरत ही नहीं है. कोई भी व्यक्ति नजदीकी स्टोर में जाकर इस तरह के प्रोडक्ट्स की खरीददारी कर सकता है.


 


13 मिनट में लैपटॉप डिलीवरी

बेंगलुरु निवासी सनी गुप्ता ने फ्लिपकार्ट मिनट्स से सिर्फ 13 मिनट में ऑर्डर किए गए लैपटॉप डिलीवरी का एक्सपीरियंस सोशल मीडिया पर शेयर किया. एक्स पोस्ट में सनी ने लिखा, "अभी-अभी फ्लिपकार्ट मिनट्स से एक लैपटॉप ऑर्डर किया था. 7 मिनट में डिलीवरी. ऑर्डर के तुरंत बाद ट्रैकिंग पेज पर 'थोड़ा विलंब' दिखा और समय को 12 मिनट तक अपडेट कर दिया गया." गुप्ता ने कहा कि डिलीवरी पार्टनर को स्टारबक्स तक पहुंचने में लगभग 3 मिनट का समय लगा जहां वह बैठे थे. ओटीपी के माध्यम से वेरिफिकेशन के बाद लैपटॉप उन्हें सौंप दिया गया. कस्टमर ने पोस्ट में आगे लिखा, "इसलिए भुगतान सफल होने से लेकर स्टारबक्स पर इसे प्राप्त करने में ठीक 13 मिनट का समय लगा जहां मैंने इसे ऑर्डर किया था." सनी गुप्ता द्वारा शेयर किए गए वीडियो के मुताबिक, उन्होंने एसर प्रीडेटर लैपटॉप ऑर्डर किया था जिसकी कीमत ऑनलाइन 95 हजार से लेकर 2.5 लाख के बीच होती है.

मिली-जुली प्रतिक्रिया

फ्लिपकार्ट मिनट्स सर्विस से जुड़े इस पोस्ट को अन्य यूजर्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. कुछ इसे अच्छा बता रहे हैं तो वहीं अन्य लोगों का मानना है कि इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के लिए इस तरह के सर्विस की कोई जरूरत नहीं है. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "विश्वास नहीं हो रहा कि फ्लिपकार्ट अब सुपर फास्ट डिलीवरी कर रहा है! मैंने वास्तव में उनसे ऑर्डर करना बंद कर दिया क्योंकि जिस फोन को 4 दिन में आना था उसे डिलीवर करने में 15 दिन लग गए. लगता है कि प्रतिस्पर्धा वास्तव में अद्भुत काम करती है!" दूसरे यूजर ने लिखा, "7 मिनट में आप किसी स्टोर पर जा सकते हैं. मैं क्विक कॉमर्स के इस हाइप को नहीं समझ पा रहा हूं."


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ट्रैफिक में फंसा बैंड वालों का ग्रुप बजा रहा था ढोल, तभी पीछे खड़े बाइक वाले ने किया ऐसा कारनामा, पब्लिक ने भी खूब किया एन्जॉय
बेंगलुरु के स्टारबक्स में बैठकर शख्स ने ऑर्डर किया लैपटॉप, 13 मिनट में Flipkart ने वहीं डिलीवरी भी कर दिया
घर के सीलिंग फैन पर कुंडली मारकर फन फैलाए बैठ गया किंग कोबरा, ऊपर नजर पड़ते ही घरवालों के फूल गए हाथ पैर
Next Article
घर के सीलिंग फैन पर कुंडली मारकर फन फैलाए बैठ गया किंग कोबरा, ऊपर नजर पड़ते ही घरवालों के फूल गए हाथ पैर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com