किसी महल से कम नहीं महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन का आलीशान सुइट, एक टिकट की कीमत में खरीद सकते हैं नया घर

इस ट्रेन में, एक यात्री चार मार्गों द इंडियन पैनरोमा, ट्रेजर ऑफ इंडिया, द इंडियन स्प्लेंडर और द हेरिटेज ऑफ इंडिया में से एक का चयन कर सकता है और सात दिनों के लिए कोई भी यात्रा पर जा सकता है.

किसी महल से कम नहीं महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन का आलीशान सुइट, एक टिकट की कीमत में खरीद सकते हैं नया घर

किसी महल से कम नहीं महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन का आलीशान सुइट

हम में से ज्यादातर लोगों ने अपने जीवन में कभी न कभी रेलगाड़ी में यात्रा जरूर की होगी. हम प्लेटफॉर्म पर सामान्य अराजकता और घबराहट, पटरियों पर ट्रेन के चलने की आवाज और थोड़ी लंबी और थकाऊ यात्रा को जानते और समझते हैं. देश में ज्यादातर लोग अभी भी वायुमार्ग की तुलना में रेलवे को तरजीह देते हैं क्योंकि यह अभी भी परिवहन का एक सस्ता साधन है. लेकिन इस एक रेलवे ने इसे गलत साबित कर दिया.

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) Indian Railway Catering and Tourism Corporation (IRCTC)) द्वारा संचालित महाराजा एक्सप्रेस (Maharaja Express) विभिन्न मार्गों पर यात्रियों को लग्जरी ट्रेन यात्रा का अनुभव प्रदान करती है. महाराजा एक्सप्रेस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, "महाराजा एक्सप्रेस अपने मेहमानों के लिए उस विशेष अनुभव को फिर से पेश करती है. भारत के सबसे शानदार पर्यटक आकर्षणों का दौरा इस तरह की ट्रेन में यात्रा करने का अवसर दोस्ताना बटलर द्वारा सेवा देती है" इस ट्रेन में, एक यात्री चार मार्गों द इंडियन पैनरोमा, ट्रेजर ऑफ इंडिया, द इंडियन स्प्लेंडर और द हेरिटेज ऑफ इंडिया में से एक का चयन कर सकता है और सात दिनों के लिए कोई भी यात्रा पर जा सकता है.

इंस्टाग्राम यूजर कुशाग्र ने प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के प्रेसिडेंशियल सुइट का वीडियो शेयर किया. वीडियो के शुरुआती सीन में एक शख्स महाराजा एक्सप्रेस के कमरे का दरवाजा खोलता है. इंटरनेट यूजर अंतरिक्ष का वर्णन एक रेलवे कोच के आकार के बारे में करता है. इसमें खाने की जगह, शॉवर वाला बाथरूम और दो मास्टर बेडरूम शामिल हैं. ब्लॉगर के मुताबिक इसकी कीमत 19 लाख से ज्यादा है.

देखें Video:

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार सुइट में बड़ी पैनोरमिक खिड़कियां शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, प्रत्येक यात्री गाड़ी में एक समर्पित बटलर सेवा, मानार्थ मिनी बार, एयर कंडीशनिंग और वाई-फाई इंटरनेट, लाइव टेलीविज़न और डीवीडी प्लेयर सहित कई अन्य सुविधाएं हैं.

वीडियो को 10 नवंबर को शेयर किया गया था और तब से इसे 48,00 लाइक और 30 लाख बार देखा जा चुका है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "क्या आपने कभी भारतीय रेलवे के इस सबसे महंगे टिकट कोच को देखा है?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने लिखा, "मैं इस कीमत में एक प्रॉपर्टी खरीदना पसंद करूंगा." एक दूसरे व्यक्ति ने कहा, "इस राशि में, मैं न्यूयॉर्क शहर या विदेश में किसी भी देश का दौरा कर सकता हूं. तब भी मैं पैसे बचा लूंगा." एक यूजर ने कहा, "मैं इसे दुनिया भर में यात्रा करने और वापस आने के लिए अपने प्रथम श्रेणी के टिकट पर खर्च करूंगा."