विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2022

Maharaja Express: इस शख्स ने दिखाई भारत की सबसे महंगी ट्रेन की झलक, किराया सुन आप हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

Maharaja Express Train Ticket Fare Details: महाराजा ट्रेन की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, यह ट्रेन देश के चार अलग-अलग रूटों पर चलाई जाती है. आप इनमें से किसी भी रूट का चयन करके लग्जरी ट्रेन सफर का मजा उठा सकते हैं.

Maharaja Express: इस शख्स ने दिखाई भारत की सबसे महंगी ट्रेन की झलक, किराया सुन आप हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो
Maharaja Express Train: इस लग्जरी ट्रेन को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) द्वारा ऑपरेट किया जाता है.
नई दिल्ली:

Maharaja Express Train Details: हम में से अधिकांश लोगों ने कभी न कभी ट्रेन में सफर किया है. अक्सर हम सबसे सस्ती ट्रेन या कम किराये वाली टिकट के बारे में जानना चाहते हैं. लेकिन सस्ती टिकट के चक्कर में हमें स्‍टेशन की गदंगी, ट्रेनों के खराब हालात आदि के बीच सफर करना पड़ता है. क्‍या आपने कभी भारत की सबसे मंहगी ट्रेन महाराजा एक्‍सप्रेस  (Maharaja Express) के बारे में सुना है? अगर नहीं सुना तो कोई बात नहीं. आज हम आपको इसी ट्रेन के बारे में बताएंगे. इस लग्जरी ट्रेन को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) द्वारा ऑपरेट किया जाता है.

दरअसल, महाराजा एक्‍सप्रेस ट्रेन  (Maharaja Express Train) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. इस वीडियो को कुशाग्र नाम के वीडियो क्रिएटर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो में कुशाग्र ट्रेन की सभी लग्जरी सुविधाओं (Luxurious Facility) के बारे में बताते नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें कि यह वीडियो महाराजा एक्‍सप्रेस ट्रेन (Maharaja Express Train) के सबसे महंगे कोच का है. वीडियो के शुरुआत में एक शख्स महाराजा एक्सप्रेस के कमरे का दरवाजा खोलता नजर आ रहा है. इसमें खाने की जगह, शॉवर वाला बाथरूम और दो मास्टर बेडरूम शामिल हैं. अगर इस ट्रेन के टिकट की कीमत ( Maharaja Express Ticket Fare) के बारे में सुनेंगे तो आप हैरान रह जाएंगें. जी हां. इंस्टाग्राम यूजर कुशाग्र ने वीडियों में यह बताया गया है कि ट्रेन के इस कोच का किराया 19 लाख से ज्यादा है.

टिकट की कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

वहीं, महाराजा ट्रेन की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेन देश के चार अलग-अलग रूटों पर चलाई जाती है. आप इनमें से किसी भी रूट का चयन करके लग्जरी ट्रेन सफर का मजा उठा सकते हैं. भारतीय रेलवे  (Indian Railways) महाराजा एक्सप्रेस के जरिये भारत की विरासत, द इंडियन पैनोरमा, भारत के खजाने और द इंडियन स्पलेंडर नाम की चार अलग-अगल यात्राओं की पेशकश कर रही है. इस ट्रेन का सफर 7 दिनों तक के लिए होता है. इस ट्रेन के टिकट की कीमत (Maharaja Express Train Ticket) 5 लाख से लेकर 20 लाख रुपये तक है. 

ट्रेन में मिलेंगी कई लग्जरी सुविधाएं

जैसा कि नाम से ही लग रहा है कि इस ट्रेन में राजा-महाराजाओं की ठाठ-बाट वाली सुविधाएं मिलती हैं. इस ट्रेन के हर कोच में बड़ी-बड़ी खिड़कियां, कॉम्प्लिमेंट्री  मिनी बार, लाइव टीवी, एयर कंडिशिनिंग, समेत कई लग्जरी सर्विस आपको दी जाती है.

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

इस बारे में जब कुशाग्र से बातचीत हुई तो उन्होंने बताया कि इस वीडियो को शूट करने के लिए उन्होंने ऑफिशियल परमिशन लिया था. जिसके बाद वह इस ट्रेन की सैर कर पाए. इस लग्जरी ट्रेन की झलक को उनके साथी अमित राज ने शूट किया है. इन दिनों सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स इसपर कमेंट करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं. कुछ यूजर ने तो ऐसा कमेंट किया है जिसे पढ़कर आप लोट-पोट हो जाएंगे.

इस वीडियो पर कमेंट करते हुए यूजर ने मजेदार अंदाज में  लिखा, मैं इतनी महंगी टिकट खरीदने की बजाए प्रॉपर्टी खरीदना पसंद करूंगा. तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा इतने पैसे में तो मैं न्यूयॉर्क घूम लूंगा, फिर भी पैसे बच जाएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सरकार ने PF अकाउंट से जुड़े नियमों में किए कई बड़े बदलाव, अब निकाल सकते हैं ज्यादा पैसा
Maharaja Express: इस शख्स ने दिखाई भारत की सबसे महंगी ट्रेन की झलक, किराया सुन आप हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, टंकी फुल करवाने से पहले जानें आपके शहर में क्या है रेट
Next Article
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, टंकी फुल करवाने से पहले जानें आपके शहर में क्या है रेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com