कार में बैठे शख्स ने सड़क पर फेंका कूड़ा तो दूसरे व्यक्ति ने ऐसे लिया बदला, IPS बोला- इसी का है हकदार - देखें Video

एक वीडियो (Viral Video)  सामने आया है, जिसमें कार में बैठा हुआ व्यक्ति सड़क पर कूड़ा फेंकता (Man Threw Garbage on Road)  हुआ नजर आ रहा है. लेकिन फिर उसके साथ क्या हुआ ये हर किसी के लिए देखना जरूरी है. 

कार में बैठे शख्स ने सड़क पर फेंका कूड़ा तो दूसरे व्यक्ति ने ऐसे लिया बदला, IPS बोला- इसी का है हकदार - देखें Video

Viral Video: कार में बैठे शख्स ने सड़क पर फेंका कूड़ा तो दूसरे व्यक्ति ने ऐसे लिया बदला

नई दिल्ली:

साफ-सफाई सिर्फ अच्छी सेहत के लिए ही जरूरी नहीं होती है, बल्कि ये व्यक्ति की मानसिक स्थिति (Mental Heath) को प्रभावित करती है. आजकल स्कूलों में बच्चों को भी अपने आस-पास की जगहों को साफ रखने की एहमियत के बारे में बताया जाता है. इतना ही नहीं, भारत सरकार (Indian Government) साफ-सफाई को लेकर कई अभियान शुरू कर चुकी है. लेकिन फिर भी अक्सर आपने कई ऐसे लोग देखें होंगे, जो सड़कों पर गंदगी फैलाने से बाज़ नहीं आते हैं. अब ऐसा ही एक वीडियो (Viral Video)  सामने आया है, जिसमें कार में बैठा हुआ व्यक्ति सड़क पर कूड़ा फेंकता (Man Threw Garbage on Road)  हुआ नजर आ रहा है. लेकिन फिर उसके साथ क्या हुआ ये हर किसी के लिए देखना जरूरी है. 

 वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स रोड पर पड़े कूड़े को झाड़ू की मदद से साफ करता है. उसके सामने एक ऑरेंज कलर की कार खड़ी होती है. उसी दौरान कार में बैठा शख्स रोड पर कार में से कूड़ा फेंक देता है.

इसके बाद कुछ ऐसा होता है, जिससे सड़कों पर गंदगी फैलाने वालों को बड़ा सबक मिल सकता है. दरअसल, जैसे ही कार में बैठा शख्स बाहर कूड़ा फेंकता है तो उसी दौरान एक दुकान से बाहर निकल रहा शख्स कार वाले की इस गंदी हरकत को देख लेता है और वह गुस्से से कार के सामने आता है और सारा कूड़ा रोड पर से उठाकर कार के अंदर डाल देता है. 

यहां देखें वीडियो


ये देखकर कार में बैठा शख्स गुस्से से बाहर निकलने की कोशिश करता है, लेकिन वह आदमी उसे अंदर धकेल देता है. इस वीडियो पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहें हैं और सड़क को गंदा करने वाले लोगों के लिए बड़ा सबक बता रहे हैं. 

इस वीडियो को IPS ऑफिसर Rupin Sharma ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "कार वाला इस बर्ताव का हकदार है, जो उसे मिला है."

इस वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा, "काश इंडिया में भी ऐसा होने लगता, तो अपना इंडिया भी साफ-साफ लगेगा."

एक अन्य यूजर ने लिखा, "बहुत बढ़िया किया. सबको ऐसा करना चाहिए, जो कचरा फेंके, उसी को कचरा उठाके फेके.."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने लिखा, "कार वाले को सही सज़ा मिली है."