ट्रेन में सोने के लिए शख्स ने किया मज़ेदार जुगाड़, सिर को ट्रेन की सीट से बांधकर किया कुछ ऐसा

सोशल मीडिया पर जुगाड़ (Jugaad) वाली एक फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखकर आपका दिमाग भी घूम जाएगा. इस फोटो में दिखाया गया है कि एक शख्स ने ट्रेन में सोने के लिए कैसे जुगाड़ कर लिया और बड़े आराम से बैठकर सो भी गया.

ट्रेन में सोने के लिए शख्स ने किया मज़ेदार जुगाड़, सिर को ट्रेन की सीट से बांधकर किया कुछ ऐसा

ट्रेन में सोने के लिए शख्स ने किया मज़ेदार जुगाड़, सिर को ट्रेन की सीट से बांधकर किया कुछ ऐसा

हमारे देश में लोग अपने काम को करने के लिए ज्यादातर जुगाड़ का सहारा लेते हैं, क्योंकि जुगाड़ वो तरीका है जिससे आपका काम आसान भी हो जाएगा और नामुमकिन काम भी मुमकिन हो सकता है. इसीलिए जब भी किसी को कोई काम मुश्किल लगता है या फिर असंभव लगता है तो वो अपने काम को करने के लिए जुगाड़ का तरीका अपनाता है. सोशल मीडिया पर जुगाड़ (Jugaad) वाली एक फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखकर आपका दिमाग भी घूम जाएगा. वायरल हो रही इस फोटो में दिखाया गया है कि एक शख्स ने ट्रेन में सोने के लिए कैसे जुगाड़ कर लिया और बड़े आराम से बैठकर सो भी गया.

वायरल हो रही रही फोटो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ट्रेन की सीट पर बैठा है और उसके अगल बगल भी लोग बैठे हुए हैं. दोनों तरफ लोग बैठे हैं, इसलिए वो शख्स लेटकर तो सो ही नहीं सकता है. ऐसे में उसने अपना दिमाग लगाया और बैठकर सोने के लिए नया तरीका निकाला. शख्स ने एक गमछा लिया और अपने सिर में बांधा और उसके दूसरे छोर को ट्रेन की ऊपर वाली सीट पर बांध दिया. इस तरह शख्स को सहारा मिल गया, अब अगर वो गहरी नींद में सो भी जाए, तो इधर-उधर दूसरे के कंधों पर उसका सिर नहीं गिरेगा और वो आराम से सो भी सकेगा.

देखें Video:

जब लोगों ने शख्स के इस जुगाड़ को देखा तो वो हैरान रह गए. सभी सोच में पड़ गए कि भला लोगों के दिमाग में कैसे-कैसे आइडियाज आ जाते हैं. फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है, "जुगाड़." सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो को अबतक सैकड़ों लोग लाइक कर चुके हैं. ये जुगाड़ देख लोगों की हंसी ही नहीं रुक रही है. एक यूजर ने कहा, ये सिर्फ इंडिया में हो सकता है. दूसरे ने कहा, "जुगाड़ में हम हिंदुस्तानियों का कोई सानी नहीं है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com