विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 19, 2022

शख्स ने दोस्तों को इम्प्रेस करने के चक्कर में 10 मिनट में पी डाली 12 एनर्जी ड्रिंक, हुआ ऐसा हाल, दंग रह जाएंगे

इंटरनेट पर एक यूट्यूब वीडियो फिर से वायरल हो रहा है जिसमें डॉक्टर बर्नार्ड सू कहते हैं, "एक शख्स ने 10 मिनट में 12 एनर्जी ड्रिंक पी ली."

Read Time: 4 mins
शख्स ने दोस्तों को इम्प्रेस करने के चक्कर में 10 मिनट में पी डाली 12 एनर्जी ड्रिंक, हुआ ऐसा हाल, दंग रह जाएंगे
शख्स ने दोस्तों को इम्प्रेस करने के चक्कर में 10 मिनट में पी डाली 12 एनर्जी ड्रिंक

यूके के एक 36 वर्षीय गेमर को अपने सहकर्मियों को प्रभावित करने के लिए 10 मिनट में 12 एनर्जी ड्रिंक पीने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इंटरनेट पर एक यूट्यूब वीडियो फिर से वायरल हो रहा है जिसमें डॉक्टर बर्नार्ड सू कहते हैं, "एक शख्स ने 10 मिनट में 12 एनर्जी ड्रिंक पी ली. उसके अंगों के साथ ऐसा ही हुआ."

डॉ ह्सू एक क्लिनिकल फार्मासिस्ट हैं, जो चब्बीमू नाम से एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं. इसके 2.68 मिलियन से अधिक सब्सक्राइवर हैं और वह अक्सर शैक्षिक चिकित्सा वीडियो अपलोड करते हैं और जो कई बार सच्ची कहानियां होती हैं जिन्हें उसने या उसके सहयोगियों ने देखा या सुना है.

एक पुराने वीडियो में, डॉक्टर ने एक मरीज के बारे में बात की, "जेएस." उन्हें आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया गया और उन्होंने 'पेट दर्द' की शिकायत की. री-एक्टमेंट वीडियो में, डॉ ह्सु ने शख्स को एक गोल-मटोल, 36 वर्षीय शख्स के रूप में चित्रित किया है, जो पोकेमॉन वीडियो गेम से ग्रस्त है और जीवन भर सामाजिक रूप से संघर्ष करता रहा है.

देखें Video:

वीडियो में, डॉ ह्सू ने शेयर किया कि एनर्जी ड्रिंक पीने के बाद जेएस ने दिल के दौरे और पीठ दर्द की शिकायत की. डॉ ह्सू ने कहा, "12 ऊर्जा पेय पीने के तुरंत बाद, जेएस को अच्छा महसूस नहीं हुआ." पीठ दर्द से बचने के लिए, उसने शराब का एक शॉट लेने का फैसला किया लेकिन रसोई के सिंक में उल्टी कर दी.

कुछ समय बाद उसने कुछ वीडियो गेम खेलने का फैसला किया. वीडियो में आगे, डॉक्टर ने शेयर किया कि गेमर कई घंटों तक कुछ भी खाने या पीने में असमर्थ था और उसने चिकित्सा पर ध्यान देने में देरी की. लापरवाही के परिणामस्वरूप तीव्र अग्नाशयशोथ की शुरुआत हुई.

अस्पताल के डॉक्टरों ने खुलासा किया कि जेएस का अग्न्याशय 'खुद को पचाना' शुरू कर चुका है. उसका शरीर 12 डिब्बे से अतिरिक्त चीनी और कैफीन को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा था. डॉ ह्सू ने कहा कि जेएस का अग्न्याशय तरल पदार्थ से सूज गया था, जब उसके जिगर और गुर्दे ने काम करना बंद कर दिया था.

अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया और जेएस ने नर्स के जूते पर उल्टी भी की. उन्हें आईवी फ्लूइड और एंटीबायोटिक्स दिए गए.

शख्स की रक्त रिपोर्ट से पता चला कि उसे प्रीडायबिटीज थी. डॉ ह्सू ने अपने दर्शकों से कहा, "ज्यादातर लोग जानते हैं कि अत्यधिक मात्रा में सेवन करने पर ऊर्जा पेय खतरनाक हो सकते हैं."

उन्होंने कहा, "अगर आपके पास कभी-कभी एक है, और आप युवा और स्वस्थ हैं, तो यह शायद कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन अगर आप एक के बाद एक कई डिब्बे पीना शुरू करते हैं, तो शायद बुरी चीजें होने वाली हैं."

वीडियो को 6.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया और सितंबर 2021 में पोस्ट किया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मौत आ जाए लेकिन इतना कॉन्फिडेंस न आए...दुल्हन ने किया ऐसा जोरदार डांस, दूल्हे के घरवालों को लगा 440 वॉट का झटका
शख्स ने दोस्तों को इम्प्रेस करने के चक्कर में 10 मिनट में पी डाली 12 एनर्जी ड्रिंक, हुआ ऐसा हाल, दंग रह जाएंगे
डॉली चायवाला हुआ पुराना, अब वायरल हो रहा बांग्लादेशी झालमुड़ी वाले का Video, अंदाज देख छूट जाएगा पसीना
Next Article
डॉली चायवाला हुआ पुराना, अब वायरल हो रहा बांग्लादेशी झालमुड़ी वाले का Video, अंदाज देख छूट जाएगा पसीना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;