शख्स ने एक हाथ से कलाबाजी दिखाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, हैरतअंगेज करतब को देख रह जाएंगे दंग

यूं तो गिनीज बुक(Guinness Book) में दर्ज होने वाले ज्यादातर रिकॉर्ड खास होते हैं, मगर इनमें से कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं, जिन्हें बनाना बेहद मुश्किल है. एक शख्स ने ऐसा ही कमाल का रिकॉर्ड बनाकर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर ली है.

शख्स ने एक हाथ से कलाबाजी दिखाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, हैरतअंगेज करतब को देख रह जाएंगे दंग

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है.

नई दिल्ली:

हमारी दुनिया में ढेरों हुनरमंद लोग मौजूद है, इनमें से कुछ लोग ऐसे कारनामे कर देते हैं. जिनकी चर्चा दुनियाभर में होने लगती है. यही वजह है कि जब भी कोई शख्स कुछ खास कर के दिखाता है, तो फिर उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness book world record) में दर्ज कर लिया जाता है. यूं तो गिनीज बुक में दर्ज होने वाले ज्यादातर रिकॉर्ड खास होते हैं, मगर इनमें से कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं, जिन्हें बनाना बेहद मुश्किल है. पिछले दिनों एक शख्स ने ऐसा ही कमाल का रिकॉर्ड बनाकर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर ली है.

इस बार guinnessworldrecords ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो देखने के बाद हर किसी की आंखें चौंधिया जाएगी. इस वीडियो में एक शख्स को अनोखे अंदाज में अल्टरनेटिव हैंडस्प्रिंग (Handspring) करते हुए देखा जा सकता है. खास बात ये है कि जब भी शख्स पलटी मारता है , वो दो हाथ के बजाय एक हाथ पर अपना बैलेंस बनाते हुए अगला करतब दिखाता है. वीडियो (Video) देखकर ही ये बात समझ आ जाएगी कि एक हाथ के सहारे पलटी मारते हुए पूरे शरीर का वजन संभालना कितना मुश्किल काम है.

यहां देखिए वीडियो-

अब सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो बड़ी तेजी से पॉपुलर हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहे शख्स का कारनामा देख लोग दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर हो गए. जैसे ही इस वीडियो को guinnessworldrecords ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया वैसे ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने कहा कि ये बेहद मुश्किल करतब है, वहीं दूसरे शख्स ने लिखा कि मैंने किसी इतने शानदार ढंग से ऐसा करते हुए कभी नहीं देखा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com