इस मलयाली गाने में ऐसा क्या है कि लोग दीवाने हुए जा रहे हैं... खुद ही जान लो

इस मलयाली गाने में ऐसा क्या है कि लोग दीवाने हुए जा रहे हैं... खुद ही जान लो

नई दिल्ली:

कहते हैं संगीत की कोई भाषा नहीं होती। कहीं अच्छा गाना बजा तो कान उसी तरफ लग जाते हैं, 'कोलाबेरी डी' तो आपको याद ही होगा। क्या धूम मचाई थी उस तमिल गाने ने। कहीं अच्छा डांस नंबर सुनने को मिले तो पांव अपने आप ही थिरकने लगते हैं, फिर क्या फर्क पड़ता है वो हिन्दी में है या अंग्रेजी या पंजाबी या फिर मलयाली में।

इन दिनों एक मलयाली डांस नंबर खूब धूम मचा रहा है। भले ही आप मल्लू न हों, आपको मलयाली भाषा न आती हो। इससे क्या फर्क पड़ता है? इस गाने को सुनकर आपके पांव खुद-ब-खुद थिरकने लगेंगे। यह नया गाना रैपर रिनोश जॉर्ज ने पेश किया है।

'मल्लू' इस गीत में हर उस चीज का जिक्र है जो मलयाली लोगों से जुड़ी है या वो करते हैं। फिर चाहे वहां की डिश मीनकरी हों या परोठा। बार-बार रिमेक करके पैसा कमाने वाली फिल्में हों या सुपरस्टार मोहनलाल के लिए मलयाली लोगों का प्यार।

यही नहीं गीत में मलयाली लोगों के बारे में कई भ्रांतियों को भी दूर करने की कोशिश की गई है, जैसे 'नहीं हम हर डिश में नारियल का इस्तेमाल नहीं करते' और 'मुझे मद्रासी कहा तो तेरी हड्डी तोड़ दूंगा।'

'मल्लू' गीत को मलयाली लोग तो खूब पसंद कर ही रहे हैं। जो लोग इस भाषा और संस्कृति को नहीं जानते वे भी इसका भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। ट्विटर पर भी इसकी धूम है।


...तो देर किस बात की? नीचे वीडियो के प्ले बटन पर क्लिक करें और 'मल्लू' का भरपूर लुत्फ लें।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com