VIDEO: खुले मैदान में पानी की तरह दूध बहा रहे हैं Lithuania के किसान, जानिए इसके पीछे की वजह

Lithuania Farmers Protest: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कई लोग दूध को पानी की तरह एक मैदान में फैलाते नजर आ रहे हैं. दूध फैलाते ये लोग और कोई नहीं, बल्कि किसान हैं, जो कि दूध की कीमत में गिरावट का विरोध कर रहे हैं.

VIDEO: खुले मैदान में पानी की तरह दूध बहा रहे हैं Lithuania के किसान, जानिए इसके पीछे की वजह

Farmers Protest Against Low Price Of Milk: हर दिन सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर यूजर्स भी हैरान रह जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को हैरत में डाल रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कई लोग दूध को पानी की तरह एक मैदान में फैलाते नजर आ रहे हैं. दूध फैलाते ये लोग और कोई नहीं, बल्कि किसान हैं, जो कि दूध की कीमत में गिरावट का विरोध कर रहे हैं. इस वीडियो को यूजर्स द्वारा लगातार शेयर किया जा रहा है.

यहां देखें वीडियो

दरअसल, ये वायरल वीडियो लिथुआनिया का है, जहां के किसान विरोध करने के लिए जमीन पर दूध गिरा रहे हैं. सोशल मीडिया पर शेयर हुए वीडियो के कैप्शन में बताया गया है कि, किसान विरोध इस बात का कर रहे हैं कि, दूध की कीमत में गिरावट आई है. इसकी वजह से उनकी मूल लागत भी नहीं निकल पा रही है. किसानों की लागत 35 सेंट/लीटर है. पहले दूध की कीमत 47 सेंट/लीटर थी, जो अब गिरकर 27 सेंट/लीटर हो गई है. दूध की कीमतों में गिरावट आने से किसान चिंतित हैं और वह इस तरह का कदम उठा रहे हैं.

वीडियो की शुरुआत में कई किसान अपनी गाड़ियों में रखी टंकियों में से दूध को मैदान में फैलाते नजर आ रहे हैं, तो वीडियो में आगे ड्रोन का इस्तेमाल कर दिखाया गया है कि, किसान ट्रैक्टर में लगे कंटेनर से दूध को मैदान में फैला रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 62 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा है, जबकि कई यूजर्स ने इसे शेयर भी किया है.

एक सोशल मीडिया यूजर ने इस पर कमेंट करते हुए कहा है कि भारत में दूध की कीमतें बढ़ रही हैं, वे यहां भेज सकते हैं. तो एक अन्य यूजर ने लिखा कि इस दूध को फैलाने की जगह इससे अन्य प्रोडक्ट्स बनाए जा सकते हैं. तो एक यूजर ने कहा कि इस वीडियो को देखें आसपास ज्यादा भीड़ नहीं है. कुछ लोग पीआर के लिए ये कर रहे हैं. इस तरह एक कीमती संसाधन को बर्बाद करना बिल्कुल अच्छा नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com