Fact Check:भारत सरकार आपके घरों में बिछवाने जा रही शराब की पाइप लाइन ! ज़रा देखिए तो क्या-क्या वायरल हो रहा है...

आप ही जरा सोचिए, क्या ऐसा हो सकता है कि भारत सरकार लोगों के घरों में शराब की पाइपलाइन बिछवाएगी ? आपको भी ये बात पढ़कर हंसी आ रही होगी, लेकिन अब इसी खबर पर पीआईबी को फैक्ट चैक करना पड़ गया.

Fact Check:भारत सरकार आपके घरों में बिछवाने जा रही शराब की पाइप लाइन ! ज़रा देखिए तो क्या-क्या वायरल हो रहा है...

Fact Check:भारत सरकार आपके घरों में बिछवाने जा रही शराब की पाइप लाइन !

सोशल मीडिया पर खाली बैठे लोग कुछ भी लिखते और शेयर करते रहते हैं और ऐसे लोगों की वजह से बहुत सी अफवाहें लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाती हैं. आए दिन कुछ न कुछ ऐसा वायरल हो जाता हैं, जिसका न सिर होता है न पैर. अब आप ही जरा सोचिए, क्या ऐसा हो सकता है कि भारत सरकार लोगों के घरों में शराब की पाइपलाइन बिछवाएगी ? आपको भी ये बात पढ़कर हंसी आ रही होगी, लेकिन अब इसी खबर पर पीआईबी को फैक्ट चैक करना पड़ गया. जहां देश में पानी की पाइपलाइन सही ढंग से है, वहां भला शराब की पाइपलाइन कैसे हो सकती है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर के मुताबिक, भारत सरकार घरों में शराब की पाइप लाइन बिछवाने जा रही है.

अब आपको बताते हैं, क्या है पूरा मामला, दरअसल, सोशल मीडिया एक फॉर्म वायरल किया हो रहा है. इसमें लिखा है कि भारत सरकार, शराब की पाइप लाइन कनेक्शन हेतु आवेदन... इसके नीचे बाकायदा नियम और कानून भी बताए गए हैं. इसमें लिखा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने रोज शराब पीने वालों के लिए शराब की पाइप लाइन कनेक्शन देने का आवेदन किया है.

जो भी इच्छुक हो वो 11 हजार रूपये का डिमांड ड्राफ्ट के साथ इस आवेदन पत्र को भरकर प्रधानमंत्री कार्यालय में जमा कराएं. अब जिस भी बेकार शख्स ने ये काम किया है, उसको तो सही से हिंदी भी लिखनी नहीं आती. आगे वो लिखता है कि आवेदन पत्र प्राप्त होने के एक महीने बाद निरीक्षण करके आपके घर पर मीटर के साथ शराब की पाइप लाइन बिछा दी जाएगी. बाद में खपत के हिसाब से बिल आएगा.

इसके बाद आवेदक का नाम, पता और फोटो भी मांगी गई है. अब यूजर्स इसपर खूब मज़े ले रहे हैं. लोग पंचायत वेब सीरीज पार्ट 2 के खूब मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं. यहां तक कि पीआईबी ने भी इस मामले में मजे लिए. पीआईबी ने अपने ट्वीट में लिखा, कि चिल गाइज. अपनी आशाओं को अब इतनी भी ऊंचाइयों पर मत ले जाइये. लोग ट्वीट पर मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि जिसने 11000 रू के डीडी बनाकर दे दिये होंगे, अब उनका क्या होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उज्‍जैन जिले में भारी बारिश के बीच पुलिया से जीप बही