शेरों के झुंड ने जिराफ पर पीछे से किया हमला, Giraffe ने लात मार-मारकर ऐसा उछाला, हवा में उड़ते हुए गिरे शेर - देखें Video

शेरों का एक बड़ा झुंड जिराफ को अकेला और कमज़ोर समझकर उस पर हमला (Lions Attack on Giraffe) कर देते हैं. शेर एक-एक करके जिराफ पर पीछे से हमला करते हैं.

शेरों के झुंड ने जिराफ पर पीछे से किया हमला, Giraffe ने लात मार-मारकर ऐसा उछाला, हवा में उड़ते हुए गिरे शेर - देखें Video

शेरों के झुंड ने जिराफ पर पीछे से किया हमला

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें शेरों का एक बड़ा झुंड जिराफ को अकेला और कमज़ोर समझकर उस पर हमला (Lions Attack on Giraffe) कर देते हैं. शेर एक-एक करके जिराफ पर पीछे से हमला करते हैं, लेकिन जिराफ ने भी शेरों को ऐसा मज़ा चखाया कि वो दोबारा उस पर हमला करने की बात सोच भी नहीं पाएंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं, कई सारे शेरों के एकसाथ हमला करने के बाद भी जिराफ न तो घबराता है और न ही कमज़ोर पड़ता है. वो एक-एक करके सभी शेरों से इस तरह बदला लेता है, देखकर लगेगा जैसे सबसे शक्तिशाली जिराफ ही है.

वीडियो को इंस्टाग्राम पर wildlife_stories_ नाम के पेज से शेयर किया गया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "शक्तिशाली जिराफ." शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को 20 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

शेर आमतौर पर हिरण और अन्य स्तनधारियों का शिकार करते हैं, लेकिन जिराफ पर हमला एक दुर्लभ मुठभेड़ है. ऐसा इस वजह से क्योंकि शिकार पर हावी होने के लिए एक शेर को अपने शिकार की गर्दन को पकड़ना चाहिए, जो कि जिराफ के मामले में बेहद मुश्किल हो जाता है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि मुश्किल होने के बावजूद शेर कोशिश करते रहते हैं. शेर पीछे से जिराफ पर हमला करते हैं, उसकी पीठ पर सवार होने की कोशिश करते हैं और पैरों को काटकर और कमजोर करके उसे नीचे लाते हैं. हालाँकि, जिराफ़ शिकारियों को सफलतापूर्वक दूर भगाता रहता है.

अगर एक जिराफ एक शिकारी को लात मारता है, तो वह गंभीर रूप से घायल हो सकता है या मारा जा सकता है, इसलिए इतने सारे शिकारी जिराफ पर हमला करने की हिम्मत नहीं करते हैं जब तक कि उन्हें कोई छोटा नहीं मिल जाता है या भोजन के लिए परेशान नहीं होते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"दर्शकों की पसंद महामारी के बाद और खराब हुई है" : नवाजुद्दीन सिद्दीकी