खतरनाक शेरों के झुंड से अकेला भिड़ा जिराफ, वीडियो में देखें आगे क्या हुआ

सोशल मीडिया पर वाइल्डलाइफ से जुड़े वीडियोज़ (Viral Wildlife Video) खूब देखे जाते हैं. मगर कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं, जो जानवरों के बारे में इंसान के भ्रम को तोड़ देते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो खूब छाया हुआ है.

खतरनाक शेरों के झुंड से अकेला भिड़ा जिराफ, वीडियो में देखें आगे क्या हुआ

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली:

इंटरनेट की दुनिया में अक्सर जानवरों के एक से बढ़कर एक वीडियो वायरल होते रहते हैं. इनमें से जहां कुछ वीडियोज बेहद मजेदार होते हैं. वहीं कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जो कि लोगों को हैरान कर देते हैं. इसलिए सोशल मीडिया पर वाइल्डलाइफ से जुड़े वीडियोज़ (Viral Wildlife Video) खूब देखे जाते हैं. मगर कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं, जो जानवरों के बारे में इंसान के भ्रम को तोड़ देते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो खूब छाया हुआ है.

इस वक्त सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल (Viral On Internet) हो रहा है, वो जंगल में जिराफ और शेरों के बीच की लड़ाई का है. दरअसल शेरों का एक झुंड (Lion and Giraffe Video) जिराफ और उसके बच्चे को खाकर अपनी भूख मिटाने की जुगत में लगे हैं. लेकिन जिराफ भी हिम्मत नहीं हारता और इस झुंड को छका देता है. ये वीडियो देख पूरा देखने से पहले यकीनन आप भी जिराफ के बारे में सोच रहे होंगे.

यहां देखिए वीडियो-

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है एक जंग में जिराफ आराम से अपने बच्चे के साथ दिख रहा है. तभी वहां शेरों का झुंड आ जाता है और उनमें से एक शेर जिराफ की पीठ पर चढ़ जाता है. पहले तो जिराफ धीरे-धीरे झटके से उसे हटाता है, लेकिन शेर जब मानने को राजी नहीं होता है तो वो उसे उठाकर पटक देता है और खुद वहां से भागना शुरू कर देता है. हालांकि जिराफ का बच्चा वहीं छूट जाता है और सारे शेर जिराफ के पीछे दम लगाकर दौड़ पड़ते हैं.

ये भी पढ़ें: 3 साल बाद गर्मजोशी से मिले दो जिगरी दोस्त, वीडियो देख भावुक हुए लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को Instagram पर wild_animals_creation नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं और लोग वीडियो पर कमेंट करके जिराफ की तारीफ कर रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा है कि अगर कहीं जिराफ शेर के हमले से नीचे गिर जाता तो उसका बचना मुश्किल था, लेकिन वो वहां से भाग निकला. एक अन्य यूज़र ने जिराफ के बच्चे को लेकर चिंता जताई.