हिरण का शिकार करने छिपा था तेंदुआ, छलांग लगाकर जानवर पर झपटा, जो हुआ देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

वीडियो एक तेंदुआ के साथ शुरू होता है जो जंगली घास पर जंगल में टहलते हुए एक हिरण का शिकार करने के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहा है.

हिरण का शिकार करने छिपा था तेंदुआ, छलांग लगाकर जानवर पर झपटा, जो हुआ देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

हिरण का शिकार करने छिपा था तेंदुआ, छलांग लगाकर जानवर पर झपटा

एक तेंदुए (Leopard) का शिकार करने से पहले छिपकर हिरण (Deer) को देखते हुए एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस क्लिप को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी रमेश पांडे ने ट्विटर पर इस कैप्शन के साथ शेयर किया, "तेंदुए चतुर और चोरी-छिपे होते हैं...!" हो सकता है कि यह वीडियो आपके रोंगटे खड़े कर दे.

क्लिप ने जंगल से एक अविश्वसनीय दृश्य कैप्चर किया. वीडियो एक तेंदुआ के साथ शुरू होता है जो जंगली घास पर जंगल में टहलते हुए एक हिरण का शिकार करने के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहा है. जैसा यह आगे बढ़ता है, सभी को बहुत झटका लगता है, एक तेंदुआ अचानक एक हिरण पर हमला करता है और वह भागने में विफल रहता है.

देखें Video:

17 दिसंबर को रमेश पांडे द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को ट्विटर पर 2 हजार से ज्यादा रीट्वीट और कई लाइक और कमेंट्स के साथ 54 हजार से ज्यादा बार देखा गया है. एक यूजर ने कमेंट किया, "शानदार वीडियो. पेड़ के नीचे छिप गया तेंदुआ."

एक कमेंट में लिखा है, "ब्लाइंड स्पॉट से हमला, यह शिकार से ज्यादा जानवर के लिए एक दुर्घटना है." तीसरे यूजर ने लिखा- "वह निश्चित रूप से अपने भोजन के लिए काम करता है." चौथे ने लिखा, "अविश्वसनीय धैर्य और ध्यान."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, एक काले तेंदुए का एक अन्य वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें एक काला तेंदुआ जंगल में चमकदार रोशनी के बीच हिरण का शिकार कर रहा था. इस क्लिप को ट्विटर पर भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने कैप्शन के साथ शेयर किया, " तेंदुए और वीडियोग्राफर दोनों द्वारा एक सटीक कैप्चर."