हिरण के सामने ही छिपा था तेंदुआ, उसे नहीं आया नज़र, अचानक खूखांर जानवर ने किया हमला और फिर - देखें Video

"खतरा कभी भी और कहीं से आ सकता है. आपको हमेशा सतर्क रहना होता है."

हिरण के सामने ही छिपा था तेंदुआ, उसे नहीं आया नज़र, अचानक खूखांर जानवर ने किया हमला और फिर - देखें Video

हिरण के सामने ही छिपा था तेंदुआ, उसे नहीं आया नज़र और फिर

इंसान हो या जानवर हर किसी को हमेशा अपनी आंख, कान और नाक खुले रखने चाहिए. कहने का मतलब ये है कि हमेशा हर किसी को सचेत और सतर्क रहना चाहिए. खासतौर से तब जब आप जंगल या किसी खतरनाक जगह पर हों. क्योंकि कब आपके साथ क्या हो जाए ये पहले से किसी को पता नहीं चल पाता. जंगल जैसी जगह पर तो हर कदम पर खतरा होता है ऐसे में हर किसी तो सचेत रहने की ज्यादा जरूरत होती है. फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे. इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक हिरण (Deer) बड़े आराम से खड़ा है और उसे इस बात का एहसास तक नहीं होता कि उसकी नज़रों के सामने ही उसकी मौत खड़ी है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी @Saket_Badola ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- खतरा कभी भी और कहीं से आ सकता है. आपको हमेशा सतर्क रहना होता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हिरण तालाब में बड़े आराम से खड़ा है. वो बड़े ध्यान से एक ओर देख रहा है, लेकिन कुछ नजर नहीं आ रहा. कुछ ही पलों में अचानक एक तेंदुआ (Leopard) पानी से निकलता है और अचानक हिरण पर हमला कर देता है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 13 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में आपने देखा ना कि हिरण कितने ध्यान से देख रहा था फिर वो आखिरी पल तक उसे तेंदुए के होने का पता नहीं चल पाया. आप बताइए क्या वीडियो की शुरुआत में आपको भी हिरण की तरह ही तेंदुआ नज़र नहीं आया ?