मुंह में चम्मच और नींबू लेकर बच्चे ने ऐसे चालाकी से जीती रेस, बार-बार देखा जा रहा है यह Video

एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. बच्चे ने धीरे चलते हुए नींबू और चम्मच रेस (Lemon And Spoon Race) जीत ली. इस वीडियो को ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रमन (Sudha Ramen) ने शेयर किया है. 

मुंह में चम्मच और नींबू लेकर बच्चे ने ऐसे चालाकी से जीती रेस, बार-बार देखा जा रहा है यह Video

मुंह में चम्मच और नींबू लेकर बच्चे ने ऐसे चालाकी से जीती रेस - देखें Viral Video

आपने खरगोश और कछुए (Hare and Tortoise Story) की कहानी तो जरूर सुनी होगी. दोनों के बीच रेस होती है और खरगोश जल्दी आगे निकलकर आराम करने लगता है और कछुआ धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए रेस को जीत लेता है. ठीक ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. बच्चे ने धीरे चलते हुए नींबू और चम्मच रेस (Lemon And Spoon Race) जीत ली. इस वीडियो को ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रमन (Sudha Ramen) ने शेयर किया है. 

वायरल वीडियो में बच्चों को नींबू और चम्मच रेस में भाग लेते हुए देखा जा सकता है. चार बच्चों के बीच रेस होती है. तीन बच्चे तेजी से आगे निकल जाते हैं. वहीं एक बच्चा धीरे-धीरे चलता है. आगे निकले तीन बच्चों की चम्मच से नींबू नीचे गिर जाता है. वहीं धीरे चल रहे बच्चा नींबू को संभालता हुआ अंत तक पहुंच जाता है और रेस जीत जाता है. 

क्या है नींबू और चम्मच रेस?
ऐसी दौड़ में भाग लेने के लिए, एक व्यक्ति को संतुलन अधिनियम में महारत हासिल करनी होती है. नींबू को चम्मच पर रखा जाता है और प्रतिभागी को, चम्मच को अपने मुंह में रखना होता है. इसके साथ, उसे फिनिशिंग लाइन की ओर चलना होता है.

वीडियो द्वारा व्यक्त संदेश सरल है जैसा कि सुधा रमेन ने अपने पोस्ट के कैप्शन में उल्लेख किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'धीमें और स्थिर भागने से दौड़ जीती जा सकती है. यह हर समय का सच है.'

देखें Video:

इस वीडियो को उन्होंने 26 अक्टूबर को शेयर किया था, जिसके अब तक 21 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 2 हजार से ज्यादा लाइक्स और 200 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. ट्विटर पर लोगों ने बच्चे की जमकर तारीफ की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NDTV सेहत वेहत: 10 Cancer Myths - कैंसर से जुड़ी 10 सबसे जरूरी बातें, Doctor से जानें