बंद पड़े जनरेटर को बाइक के पहिए से किया चालू, जुगाड़ देख इंजीनियर्स भी रह जाएंगे हक्के-बक्के

महज 30 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे कुछ लोग बिना हत्थे यानि की बिना हैंडल के जनरेटर स्टार्ट कर रहे हैं, वो भी बाइक के पिछले टायर की मदद से, देखें कैसे.

बंद पड़े जनरेटर को बाइक के पहिए से किया चालू, जुगाड़ देख इंजीनियर्स भी रह जाएंगे हक्के-बक्के

बाइक के पहिए से जनरेटर चालू करते लोग.

Desi Jugaad Ka Video: इंटरनेट पर अक्सर जुगाड़ से जुड़े अद्भुत और मजेदार वीडियो छाए रहते हैं. इनमें कुछ वीडियो इतने कमाल के होते हैं, जिन्हें बार-बार देखने का मन करता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो पब्लिक का ध्यान खींच रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. वीडियो में काम कर रहे कुछ लोगों को बिना हत्थे यानि की बिना हैंडल के जनरेटर स्टार्ट करते देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे सभी मोटरसाइकिल के पिछले पहिए की मदद से जनरेटर को चालू कर रहे हैं. ये तरीका यकीनन आपने भी इससे पहले कभी नहीं देखा होगा.

यहां देखें वीडियो

आपने जनरेटर तो देखा ही होगा, जिसे स्टार्ट करने के लिए एक हत्थे यानि की हैंडल की जरूरत पड़ती है. जब हैंडल को जनरेटर में फंसा कर तेजी से घुमाया जाता है, तभी जनरेटर चालू होता है, लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ और ही नजारा देखने को मिल रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे लोग बाइक की मदद चुटकियों में जनरेटर चालू कर देते हैं.

ट्विटर पर 10 अगस्त को शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे सभी मोटरसाइकिल को उठाते हैं और फिर बाइक के पिछले टायर को जनरेटर के उस स्पेस पर लगा देते हैं, जहां से उसे चालू किया जा सकता है. जैसे-जैसे बाइक के टायर की रेस से वो घूमता है, वैसे वैसे जनरेटर भी घूमने लग जाता है. वीडियो को अब तक 4 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो को देख यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

ये भी देखें- श्रद्धा कपूर ने एयरपोर्ट पर पैपराज़ी को जन्मदिन की दीं शुभकामनाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com