दीवार बनाने के लिए मजदूर का अद्भुत जुगाड़ देख हैरान हो रहे लोग, कम मेहनत के साथ वक्त से पहले पूरा हो जाएगा काम

एक वीडियो ट्विटर पर @TansuYegen द्वारा शेयर किया गया है और इसमें श्रमिकों के एक समूह को एक दीवार का निर्माण करते हुए दिखाया गया है.

दीवार बनाने के लिए मजदूर का अद्भुत जुगाड़ देख हैरान हो रहे लोग, कम मेहनत के साथ वक्त से पहले पूरा हो जाएगा काम

दीवार बनाने के लिए मजदूर का अद्भुत जुगाड़ देख हैरान हो रहे लोग

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जो हर किसी को पसंद आ रहा है और लोगों के लिए बड़े काम का भी है. आपने शायद ऐसे कई वीडियो देखे होंगे जहां लोगों को अद्भुत मशीनें बनाने के लिए बुनियादी चीजों का उपयोग करते देखा जा सकता है.

इसी तरह का एक वीडियो ट्विटर पर @TansuYegen द्वारा शेयर किया गया है और इसमें श्रमिकों के एक समूह को एक दीवार का निर्माण करते हुए दिखाया गया है. जैसे-जैसे क्लिप आगे बढ़ती है, दो श्रमिक लकड़ी के पटरे के एक छोर पर बैठे दिख रहे हैं. दो और श्रमिकों को बारी-बारी से पटरे को ऊपर उठाते हुए देखा जा सकता है, ताकि एक मजदूर एक ईंट उठा सके और इसे दीवार पर रखने वाले दूसरे मजदूर को दे सके.

देखें Video:

पोस्ट को 2.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया और ढेर सारी प्रतिक्रियाएं मिल रही है. लोग इस स्वदेशी तकनीक से पूरी तरह हैरान हैं. कई लोगों ने कमेंट किया, कि जुगाड़ ने वास्तव में काम की गति बढ़ा दी. दूसरों ने कहा, कि मजदूर कम मेहनत के साथ अपना काम पूरा कर सकते हैं.

टमाटर की हुई चोरी, थाने में महिला किसान ने दर्ज कराया मुकदमा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com