शतक से भले चूक गए कोहली, मगर 20 साल बाद न्यूज़लीलैंड को हरा कर इतिहास रच दिया

ICC Cricket World Cup 2023 के 21वें मुकाबले में विराट कोहली की 95 रनों की पारी के दम पर न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया जारी टूर्नामेंट में इकलौती अजेय टीम बनी हुई है. वहीं, भारत को वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 सालों के बाद जीत मिली है.

शतक से भले चूक गए कोहली, मगर 20 साल बाद न्यूज़लीलैंड को हरा कर इतिहास रच दिया

भारत ने धर्मशाला में धमाका करते हुए 20 साल के कलंक को मिटाकर एक शानदार जीत दर्ज की है. दरअसल, भारत का मुकाबला न्यूज़लैंड से था. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम ने 274 रनों का टार्गेट दिया. भारत की शुरुआत ठीक रही, मगर 71 रन की पारी के बाद रोहित शर्मा के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा. हालांकि, चेस मास्टर विराट कोहली ने इस मैच में बेहतरीन योगदान देते हुए भारत को जीत के बेहद करीब पहुमचा दिया. इस मैच में कोहली शतक से चूक गए, मगर पूरी दुनिया में अपनी एक छाप छोड़ दी. सोशल मीडिया पर कोहली ट्रेंड कर रहे हैं. सभी यूज़र्स उनके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं लिख रहे हैं.

विराट कभी हार नहीं मानता है

किंग ने न्यूज़ीलैंड से बदला ले लिया है

कोहली को दिल से सलाम

कभी-कभी 95 रन शतक से भी बहुत ही ज़्यादा है

किंग कोहली

ICC Cricket World Cup 2023 के 21वें मुकाबले में विराट कोहली की 95 रनों की पारी के दम पर न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया जारी टूर्नामेंट में इकलौती अजेय टीम बनी हुई है. वहीं, भारत को वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 सालों के बाद जीत मिली है. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2003 में वनडे विश्व कप में आखिरी जीत दर्ज की थी, उसके बाद टीम की यह पहली जीत है. न्यूजीलैंड से मिले 274 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया ने 48 ओवरों में ही 4 विकेट रहते मैच अपने नाम किया. भारत के लिए विजयी रन रवींद्र जडेजा ने बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com