कुएं में गिर गया किंग कोबरा, जान पर खेलकर बचाने उतरा शख्स, फन फैलाए सांप ने कर दिया हमला, और फिर...

अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक किंग कोबरा कुएं में गिर गया है, जिसे बचाने के लिए एक शख्स भी कुएं में उतर गया.

कुएं में गिर गया किंग कोबरा, जान पर खेलकर बचाने उतरा शख्स, फन फैलाए सांप ने कर दिया हमला, और फिर...

कुएं में गिर गया किंग कोबरा, जान पर खेलकर बचाने उतरा शख्स, फन फैलाए सांप ने कर दिया हमला

सांप का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ये खौफनाक जीव सबसे मुश्किल स्थानों में फिसलने और खुद को चतुराई से छिपाने में भी काफी सक्षम हैं. इसलिए, उन्हें सबसे मुश्किल जगहों पर देखना बहुत आम बात है. आप अक्सर सोशल मीडिया पर किंग कोबरा (King Cobra) और दूसरे सांपों के वीडियो देखते होंगे जिनमें वो कभी स्कूटी में छिपे बैठे होते हैं तो की घर की छत में छिप जाते हैं. अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक किंग कोबरा कुएं में गिर गया है, जिसे बचाने के लिए एक शख्स भी कुएं में उतर गया. इस वीडियो ने इंटरनेट का ध्यान खींचा है. 

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुएं में से इस खतरनाक सांप को बाहर निकालने के लिए शख्स कैसे रस्सी के सहारे लटका हुआ है और एक हाथ में थैला और दूसरे हाथ से सांप की पूंछ पकड़े हुए है. इस दौरान किंग कोबरा अपने जबड़े खोले बार बार शख्स को डसने और उसपर हमला करने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है. शख्स भी बहुत समझदारी और सावधानी से काम ले रहा था. वो तो सांप को  बचाने की कोशिश कर रहा था लेकिन सांप तो खुद को बचाने वाले की ही जान लेने पर तुला था. लेकिन, बड़ी मशक्कत और मेहनत के बाद आखिरकार शख्स सांप को थैले में डालने में कामयाब हुआ.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर official_sarpmitra12 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसमें कुएं में गिरे कोबरा का रेस्क्यू करने के लिए शख्स ने अपनी जान की बाजी लगा दी. वीडियो को अबतक 8 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो इतना खतरनाक है कि देखकर कोई भी खौफ में आ जाएगा. यूजर्स वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा- ‘रिस्क मत लो भाई, तुम इतना जंगल का काम करते हो लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, ऐसे काम के लिए सरकार भुगतान शुरू करे, या फिर गांव-गांव में वन अधिकारी रखे जाएं'. दूसरे ने लिखा- बेहद खतरनाक और जानलेवा काम.