इंद्र देवता को खुश करने के लिए कराई गई 'मेढ़कों' की शादी, कार्ड छपवाकर लोगों को बुलाया दावत में... देखें VIDEO

कर्नाटक (Karnataka) में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. बारिश के देवता को प्रसन्न करने और राज्य में झमाझम बारिश कराने के लिए उडुपी में दो मेढ़कों की शादी कराई गई.

इंद्र देवता को खुश करने के लिए कराई गई 'मेढ़कों' की शादी, कार्ड छपवाकर लोगों को बुलाया दावत में... देखें VIDEO

इंद्र देवता को खुश करने के लिए कराई गई 'मेढ़कों' की शादी.

कर्नाटक (Karnataka) में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. बारिश के देवता को प्रसन्न करने और राज्य में झमाझम बारिश कराने के लिए उडुपी में दो मेढ़कों की शादी कराई गई. उडुपी नागरिक समिति और पंचरत्न सेवा ट्रस्ट ने शनिवार को एक होटल में यह विवाह कराया. इस अनोखे विवाह के बाद उडुपी के कलसंका के मेढ़क 'वरुण' और किलिंजी के कोलालागिरि की मेढ़की 'वर्षा' को पति-पत्नी घोषित किया गया.

जब भारतीय दर्शक स्टीव स्मिथ की करने लगे हूटिंग, तो कप्तान कोहली ने यूं किया बचाव, देखें- VIDEO

 
यह विवाह कराने वाले न्यास के महासचिव नित्यानंद ओलाकुडू ने बताया कि 'मानडूका कल्याणोत्सव' का आयोजन बारिश कराने वाले देवता को प्रसन्न करने के लिए किया गया था. उडुपी जिले में लंबे समय से बारिश नहीं हुई है और क्षेत्र पानी की कमी के संकट से जूझ रहा है.

Ind vs Aus:'बलिदान बैज' वाले नहीं बल्कि ऐसे दस्ताने पहनकर मैदान पर उतरे महेंद्र सिंह

देखें VIDEO:

मेढ़क के विवाह की पूरी प्रक्रिया भी काफी दिलचस्प है. आयोजक चार मेढ़क ले कर मनिपाल के जीवविज्ञान विभाग पहुंचे. जीव विज्ञानी ने इनमें से नर और मादा मेढ़क की पहचान की. इसके बाद दोनों को विवाह के लिए अलग अलग होटल ले जाया गया. 

वॉशरूम समझकर यात्री ने खोल दिया पाकिस्तान एयरलाइंस का इमरजेंसी डोर, जानिये फिर क्या हुआ...


 
लोगों ने उनकी आरती उतारी और मादा मेढ़क को 'करिमनी' तथा 'बिछुआ' पहनाया. शादी के लिए बाकायदा कार्ड छपवाए गए थे और लोगों को दावत दी गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट-भाषा)