विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

महिला ने पुलिस को कर डाली 2700 से ज्यादा फर्जी कॉल, हैरान कर देगी वजह

एक मह‍िला को पुलिस से इसलिए गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि उन्होंने इमरजेंसी सेवा को ढाई हजार से ज्‍यादा कॉल कर दी, पूछताछ में महिला ने जो वजह बताई वो हैरान कर देने वाली थी.

Read Time: 3 mins
महिला ने पुलिस को कर डाली 2700 से ज्यादा फर्जी कॉल, हैरान कर देगी वजह
प्रतिकात्मक फोटो.

Woman Made Over 2,700 Fake Emergency Calls: दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों और कारनामों के चलते पलभर में मशहूर हो जाते हैं. कई बार तो कुछ लोग फेमस होने के चक्कर में कुछ ऐसा कर गुजरते हैं, जिसके बारे में जानकर लोग हैरान रह जाते हैं. सोशल मीडिया पर भी ऐसे कई मामले सामने आते रहते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला जापान से सामने आया है, जहां एक महिला ने पुलिस की नाक में दम कर दिया, जिसका खामियाजा उसे गिरफ्तार होकर भुगतना पड़ा.

मामला जापान के चिबा प्रांत का बताया जा रहा है, जहां एक महिला ने पुलिस की इमरजेंसी सेवा को ढाई हजार से ज्‍यादा कॉल कर दीं और जब इस बारे में पूछताछ की गई तो महिला ने जो वजह बताई, वो सनुकर पुलिस भी हक्की-बक्की रह गई. बताया जा रहा है कि, महिला ने अगस्‍त 2020 से मई 2023 के बीच पुलिस को 2761 कॉल की थी. ये सारी कॉल कभी घर से, कभी पार्क से, तो कभी बाजार और कभी अन्‍य जगहों से की गई हैं.

Independent की रिपोर्ट के अनुसार, जापान में एक 51 वर्षीय महिला को लगभग दो साल और नौ महीने की अवधि में पुलिस को 2,761 फर्जी इमरजेंसी कॉल करने के चक्कर में गिरफ्तार कर लिया गया है. The Mainichi रिपोर्ट के अनुसार, टोक्यो के पूर्व में चिबा प्रान्त में मात्सुडो की 51 वर्षीय निरोको हतागामी को अग्न‍िशमन विभाग के कार्यों में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने बीते गुरुवार गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि, अगस्त 2020 और मई 2023 के बीच कम से कम दो साल और नौ महीने तक महिला ने अपने मोबाइल से और अन्य माध्यमों से कॉल की है.

इस पूरे मामले पर मह‍िला का कहना है कि, वो हर पल अकेलापन महसूस करती थी, वो हमेशा चाहती थी कि कोई उससे बातें करें और उसकी बातों को सुने. इस बीच महिला ने इमरजेंसी सेवा पर कॉल करके पेट दर्द, पैरों में तकलीफ और काफी थकान महसूस होने के बारे में भी बताया. इसके साथ ही महिला ने यह भी बताया कि नशीली दवाओं का ओवरडोज हो गया है. ऐसे भी जब भी पुलिस उसके पास स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं भेजती थी, तो महिला इलाज कराने से मना कर देती थी और पलट जाती थी कि मैंने तो कोई कॉल ही नहीं किया.

ये भी देखें- सनी देओल-अमीषा पटेल ने 'गदर 2' के ट्रेलर लॉन्च पर डांस कर मचाया धमाल

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खुद को 'हीरो' समझ डांस करते हुए ठुमके लगाने लगा भालू, हीरोइन को देख दिए ऐसे एक्सप्रेशन्स, देख लोग बोले- कुछ तो गड़बड़ है दया
महिला ने पुलिस को कर डाली 2700 से ज्यादा फर्जी कॉल, हैरान कर देगी वजह
देखें कैसे महिला ने मौत को दिया चकमा, जब अचानक दुकान में घुसी बेकाबू बस
Next Article
देखें कैसे महिला ने मौत को दिया चकमा, जब अचानक दुकान में घुसी बेकाबू बस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;