जापानी छात्रों ने कुछ इस तरह किया मार्च, लगेगा जैसे चल रहे हों रोबोट, लोगों ने कहा- अद्भुत

Japanese Students Synchronised Walk: एक वायरल वीडियो, जहां प्रतिभागी समूहों में एक सिंक्रनाइज़ तरीके से चलकर विभिन्न प्रतिच्छेदन संरचनाएं बनाते हैं, उसने इंटरनेट को हैरान कर दिया है.

जापानी छात्रों ने कुछ इस तरह किया मार्च, लगेगा जैसे चल रहे हों रोबोट, लोगों ने कहा- अद्भुत

जापानी छात्रों ने कुछ इस तरह किया मार्च, लगेगा जैसे चल रहे हों रोबोट

Japanese Students Synchronised Walk: जापान (Japan) की एक आकर्षक और बहुआयामी संस्कृति है; एक तरफ यह हजारों साल पुरानी परंपराओं की गहराई में डूबा हुआ है, वहीं दूसरी ओर, वे कुछ नया करने से नहीं कतराते हैं और प्रौद्योगिकी में बड़ी प्रगति करते हैं. अब, जापान की एक समूह गतिविधि 'शुदान कौडौ' का प्रदर्शन करने वाले छात्रों के एक वायरल वीडियो, जहां प्रतिभागी समूहों में एक सिंक्रनाइज़ तरीके से चलकर विभिन्न प्रतिच्छेदन संरचनाएं बनाते हैं, उसने इंटरनेट को हैरान कर दिया है.

वायरल वीडियो को रिची ग्लेज़ डेविला ने ट्विटर पर शेयर किया था. वीडियो वर्दी पहने छात्रों का सही समन्वय दिखाता है. 1 मिनट से अधिक लंबे इस वीडियो को 6 नवंबर को पोस्ट किया गया था और यह आपके दिमाग घुमा देगा. कई रिपोर्टों के अनुसार, यह चलने की कला पारंपरिक रूप से निप्पॉन स्पोर्ट साइंस यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए 30 से अधिक वर्षों से की जाती रही है.

"शुदान कौडौ" अंग्रेजी में सामूहिक कार्रवाई का अनुवाद करता है.

देखें Video:

वायरल वीडियो को कैप्शन दिया गया है, "और जब आपको लगता है कि आपने पहले ही अविश्वसनीय चीजें देख ली हैं, तो आप इसे पाते हैं ... 'जापानी छात्र सिंक्रनाइज़ क्रॉसिंग करते हैं'. वह अद्भुत!.मैं कल्पना नहीं करना चाहता कि वे कितनी बार ऐसा कुछ प्रशिक्षित करने में सक्षम हैं."

अब तक इस पोस्ट को 2.2 मिलियन व्यूज और 1500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस शानदार चलने की शैली पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए कई यूजर्स ने कमेंट किए.

एक यूजर ने कहा, "मैंने सैन्य समारोहों में गठन में मार्च किया है. मैंने कुछ संरचनाओं का नेतृत्व भी किया है. लेकिन यह दिमाग को घुमा देने वाला है! धन्यवाद @RexChapman."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक दूसरे यूजर ने कहा, "जब हम भीड़-भाड़ वाली बेकिंग शीट पर एक अतिरिक्त कुकी फिट करने का प्रबंधन करते हैं तो हम उत्साहित हो जाते हैं; यह वीडियो घातक से परे एक स्तर है..." तीसरे ने लिखा, "मुझे जो पसंद है वह यह है कि वे इसे सूट पहनकर भी करते हैं!"