IPS अधिकारी ने फ्लैटमेट से की मुलाकात, जिसने छोड़ी नौकरी, दिए 4 Attempts, 3 Interviews और फिर...वायरल पोस्ट ने जीता दिल

पोस्ट में, चांडक ने अपने पूर्व फ्लैटमेट हर्ष के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताया है, जो यूपीएससी की तैयारी के दिनों में उनके साथ शामिल रहा करता था.

IPS अधिकारी ने फ्लैटमेट से की मुलाकात, जिसने छोड़ी नौकरी, दिए 4 Attempts, 3 Interviews और फिर...वायरल पोस्ट ने जीता दिल

IPS अधिकारी ने फ्लैटमेट से की मुलाकात

आईपीएस अधिकारी अर्चित चांडक (IPS officer Archit Chandak) द्वारा साझा की गई एक दिल छू लेने वाली पोस्ट ने सोशल मीडिया पर कई लोगों के दिलों को छू लिया है. पोस्ट में, चांडक ने अपने पूर्व फ्लैटमेट हर्ष के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताया है, जो यूपीएससी की तैयारी के दिनों में उनके साथ शामिल रहा करता था. परीक्षा में सफल न होने के बावजूद, हर्ष ने अपने अनूठे तरीके से सफलता पाई और इस प्रक्रिया में अनगिनत बहुत से लोगों को प्रेरित किया.

चांडक ने हर्ष को असाधारण समर्पण और कड़ी मेहनत का व्यक्ति बताया, जिन्होंने अपने यूपीएससी सपनों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण बलिदान दिए. चार प्रयास देने और तीन साक्षात्कारों का सामना करने के बावजूद, हर्ष एक स्थान सुरक्षित नहीं कर सके. हालाँकि, चांडक ने इस बात पर प्रकाश डाला कि हर्ष को अब ट्राइडेंट में अपनी वर्तमान भूमिका में संतुष्टि और सफलता मिली है, एक संतोषजनक नौकरी और एक शानदार पैकेज के साथ.

चांडक ने अपने पोस्ट के माध्यम से जो मुख्य संदेश दिया है, वह यह विचार है कि सफलता किसी विशेष परीक्षा को पास करने या किसी विशिष्ट लक्ष्य को प्राप्त करने तक सीमित नहीं है. इसके बजाय, सफलता का अर्थ है व्यक्ति जो भी रास्ता अपनाना चाहता है उसमें पूर्णता और खुशी पाना. हर्ष की यात्रा एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करती है कि विफलता किसी के पूरे जीवन को परिभाषित नहीं करती है, और अप्रत्याशित स्थानों में हमेशा विकास और सफलता के अवसर होते हैं.
 

ये Video भी देखें: Ghazipur Landfill Site में लगी आग ने कैसे लोगों की सांसों में घोला ज़हर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com