कमांडेंट बेटी को जब इंस्पेक्टर पिता ने ठोका सैल्यूट तो लोगों ने कहा- भारत माता की जय!

किसी भी पिता के लिए गर्व का समय तब हो जाता है, तब उनके बेटे या बेटी सफ़लता प्राप्त करे. पिता को ऐसा लगता है पूरी दुनिया की लड़ाई जीत ली हो.

कमांडेंट बेटी को जब इंस्पेक्टर पिता ने ठोका सैल्यूट तो लोगों ने कहा- भारत माता की जय!

तस्वीर में बेटी के साथ जो शख्स नज़र आ रहे हैं, उनका नाम कमलेश कुमार है

किसी भी पिता के लिए गर्व का समय तब हो जाता है, तब उनके बेटे या बेटी सफ़लता प्राप्त करे. पिता को ऐसा लगता है पूरी दुनिया की लड़ाई जीत ली हो. एक ऐसा ही भावुक पल मसूरी में देखने को मिला. जिस विभाग में पिता इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं, उसी विभाग में पिता की बेटी असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर नियुक्त हुई. ऐसे में पिता ने अपनी बेटी को पासिंग परेड में सलामी ठोका. सोशल मीडिया पर ये भावुक कर देने वाला फ़ोटो बहुत ही तेज़ी से वायरल हो रही है. लोग इस फ़ोटो को देखने के बाद कह रहे हैं कि इससे भावुक क्षण और नहीं हो सकता है.

तस्वीर में बेटी को सलामी ठोकते हुए जो शख्स नज़र आ रहे हैं, उनका नाम कमलेश कुमार है. वो आइटीबीपी में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं. उनकी बेटी का नाम दीक्षा है. बचपन से ही कमलेश का सपना था कि दीक्षा आइटीबीपी ज्वाइन करे. उनके सपने को उनकी बेटी दीक्षा ने पूरा भी किया. ये बेहद भावुक क्षण है. 

इस फ़ोटो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बौछार आ गई. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस खबर को सोशल मीडिया पर फोटो के साथ जानकारी दी. इस फोटो को देखते ही लोगों ने पिता और पुत्री को सलाम कहा. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस पूरे मामले पर दीक्षा ने एएनआई को बताया कि पिता जी ने उन्हें हमेशा से ITBP ज्वाइन करने के लिए प्रोत्साहित किया था. उन्होंने हर तरह की सहायता उपलब्ध कराई. दीक्षा ने बताया ITBP उन महिलाओं के लिए बहुत अच्छी फोर्स है. जिन्हें चैलेंज पसंद हैं, वे इस फोर्स को ज्वॉइन करें. दीक्षा ने कहा आज लड़कियां किसी क्षेत्र में कम नहीं हैं. दीक्षा के अलावा प्रृकृति की नियुक्ति भी ITBP में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर हुई है.