विज्ञापन
This Article is From Nov 21, 2018

IND vs AUS: ससुराल में शिखर का धमाल, विराट कोहली को पीछे छोड़ बनाया ये रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच पहला टी-20 मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेला गया. जहां टीम इंडिया के सामने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 174 रन का टारगेट दिया.

IND vs AUS: ससुराल में शिखर का धमाल, विराट कोहली को पीछे छोड़ बनाया ये रिकॉर्ड
शिखर धवन इस साल टी20I में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं
भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच पहला टी-20 मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को चार रन की हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के सामने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 174 रन का टारगेट था, लेकिन वह निर्धारित 17 ओवर में 169 रन ही बना सके. इस मैच में भारत के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 76 रन की शानदार  पारी खेली. इस पारी के दौरान धवन ने ऑस्ट्रेलिया में एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला है. उन्होंने इस साल टी-20 में सबसे ज्यादा रन जड़े हैं. शिखर धवन की ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली आयशा से शादी हुई है. ऐसे में ट्विटर पर लोग इसे 'धवन का ससुराल में धमाल.' कह रहे हैं. 

India vs Australia: विराट कोहली को देख खुशी के मारे झूम उठी लड़की, वायरल हुआ VIDEO
  शिखर धवन इस साल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शिखर धवन का नाम टॉप पर हैं. 2016 में विराट कोहली ने 641 रन बनाए थे. धवन ने विराट कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ते हुए 2018 में अब तक 646 रन बना लिए हैं. 2018 में टी20 इंटरनेशनल में अब तक फखर जमां ने 576 रन,रोहित शर्मा ने 567 रन, बाबर आजम ने 563 रन, मोहम्मद शहजाद ने 520 रन, एरॉन फिंच ने 503 रन और कॉलिन मुनरो ने 500 रन बनाए हैं.

India vs Australia: विराट कोहली के लिए 'इक्का' साबित हुआ ये खिलाड़ी, किया ये कारनामा, देखें VIDEO


ब्रिस्‍बेन के गाबा मैदान पर भारत के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और ऑस्‍ट्रेलिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. ऑस्‍ट्रेलिया ने डासी शॉर्ट का विकेट तो जल्‍द गंवा दिया लेकिन इसके बाद एरोन फिंच और क्रिस लिन ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 40 रन की साझेदारी कर डाली.


India vs Australia: विराट कोहली को कमजोर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाया प्लान, पूर्व खिलाड़ी ने दिया ये IDEA
 
l865rfo8

 

इस दौरान लिन ने ज्‍यादा आक्रामक तेवर दिखाते हुए चार छक्‍के लगाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के आउट होने के बाद मैक्‍सवेल और स्‍टोइनिस ने स्‍कोर तेजी से बढ़ाने की जिम्‍मेदारी उठाई. मैक्‍सवेल ने इस दौरान क्रुणाल पंड्या को लगातार तीन छक्‍के लगाए और टीम को 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जब प्रोफेसर Marvel फैन हो...IIT के पेपर में पूछा गया Avengers: Endgame फिल्म से जुड़ा सवाल, फोटो हुई वायरल
IND vs AUS: ससुराल में शिखर का धमाल, विराट कोहली को पीछे छोड़ बनाया ये रिकॉर्ड
सांप जैसे जहरीले जीव का खात्मा करने वाले खूंखार जीव पर 'दादी' ने लुटाया प्यार, देख लोग बोले- अब आपके यहां कोई आस्तीन का सांप नहीं होगा
Next Article
सांप जैसे जहरीले जीव का खात्मा करने वाले खूंखार जीव पर 'दादी' ने लुटाया प्यार, देख लोग बोले- अब आपके यहां कोई आस्तीन का सांप नहीं होगा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com