इस तस्वीर में दिख रहे दोनों शख्स सीढ़ियों से ऊपर जा रहे हैं या नीचे? 5 सेकंड में दिया जवाब तो कहलाएंगे होशियार

तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है, "ऊपर या नीचे?" ऑप्टिकल इल्यूजन एक सरल प्रश्न प्रस्तुत करता है: "क्या वे सीढ़ियों से ऊपर जा रहे हैं, या नीचे?"

इस तस्वीर में दिख रहे दोनों शख्स सीढ़ियों से ऊपर जा रहे हैं या नीचे? 5 सेकंड में दिया जवाब तो कहलाएंगे होशियार

इस तस्वीर में दिख रहे दोनों शख्स सीढ़ियों से ऊपर जा रहे हैं या नीचे?

Optical Illusion: ऑनलाइन ऐसे ढेरों ऑप्टिकल भ्रम (optical illusions) हैं जो हमें पूरी तरह से हैरान कर देते हैं. चाहे वे चित्रों या वीडियो के रूप में हों, ये पेचीदा दृश्य घटनाएं, वास्तव में हमारे दिमाग को हिला कर रख देती हैं, जिससे वास्तविकता को समझना मुश्किल हो जाता है. कई व्याख्याओं वाले आंकड़ों से लेकर भौतिकी के नियमों को गलत बताने वाले भ्रम तक, कई ऑप्टिकल भ्रम लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं. अब, एक ऑप्टिकल भ्रम जिसने लोगों को पूरी तरह से भ्रमित कर दिया है, उसमें दो लोग हैं, और आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि वे सीढ़ियों से ऊपर जा रहे हैं या नीचे. तो, क्या आप इस रहस्यमय ऑप्टिकल भ्रम छवि को तब तक घूरने के लिए तैयार हैं जब तक आप वास्तविकता पर सवाल उठाना शुरू नहीं कर देते हैं और यह पुष्टि करने के लिए अपने घर की सीढ़ियों की जांच नहीं करते हैं कि ये लोग किस दिशा में चल रहे हैं?

ऑप्टिकल इल्यूज़न को इसी नाम से इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया गया था. तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है, "ऊपर या नीचे?" ऑप्टिकल इल्यूजन एक सरल प्रश्न प्रस्तुत करता है: "क्या वे सीढ़ियों से ऊपर जा रहे हैं, या नीचे?"

आप ऑप्टिकल भ्रम के बारे में क्या सोचते हैं? क्या ये आदमी सीढ़ियों से ऊपर या नीचे जा रहे हैं? जब ऑप्टिकल इल्यूज़न चैलेंज दिया गया, तो इंस्टाग्राम यूजर विभिन्न राय लेकर आए. जबकि कुछ का मानना ​​था कि वे ऊपर जा रहे थे, दूसरों ने बताया कि वे नीचे आ रहे थे.

एक शख्स ने लिखा, "दोनों." दूसरे ने लिखा, "ऊपर," तीसरे ने बताया, “दोनों. बायां आदमी नीचे जा रहा है, दायां आदमी ऊपर जा रहा है. चौथे ने पोस्ट किया, ''नीचे चलते हुए अपने फोन को बायीं ओर झुकाएं, तस्वीर साफ हो जाएगी.'' पांचवें ने कहा, "एक आदमी ऊपर जा रहा है, जबकि दूसरा  नीचे जा रहा है." छठे ने कहा, "दोनों एक ऊपर जा रहा है और दूसरा नीचे जा रहा है," इस ऑप्टिकल भ्रम के बारे में आपका क्या कहना है?

जान्हवी-वरुण ने बवाल के "असली प्रोड्यूसर" को किया इंट्रोड्यूस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com