IFS अफसर ने शेयर की हैरतअंगेज पक्षी की लव स्‍टोरी! VIDEO देख दीवानी हुई पब्लिक

Hornbill Amazing Video: भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कस्वां ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक हैरतअंगेज पक्षी का वीडियो शेयर किया है, जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. वीडियो में दिख रहा पक्षी हॉर्नबिल है, जिसे गार्डन ऑफ फॉरेस्‍ट भी कहा जाता है.

IFS अफसर ने शेयर की हैरतअंगेज पक्षी की लव स्‍टोरी! VIDEO देख दीवानी हुई पब्लिक

IFS Officer Shares Video Of Hornbill: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक हैरतअंगेज पक्षी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कस्वां (IFS Parveen Kaswan) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. IFS अफसर ने पक्षी का वीडियो शेयर करते हुए और इसके बारे में जानकारी देते हुए लोगों से पूछा है कि, बताओ ऐसा प्‍यार मिलेगा कहीं? यूं तो इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज पक्षियों की तस्वीर और वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं, लेकिन वायरल हो रहे इस पक्षी का वीडियो देखकर आप भी अपना दिल हार बैठेंगे. 

यहां देखें वीडियो 

दरअसल, इस वीडियो में दिखने वाला पक्षी हॉर्नबिल है, जो इन दिनों इंटरनेट पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में हॉर्नबिल जोड़े को एक-दूसरे की केयर करते देखा जा रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'मुझे इससे खूबसूरत प्रेम कहानी दिखाओ. मादा को खिलाता नर हॉर्नबिल, जिसने बच्चों को पालने के लिए खुद को घोंसले में बंद कर लिया है. यह वह कुछ महीनों तक रोजाना ऐसा ही करेगा.' वीडियो में इस पक्षी का प्यार करने और जताने का अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है. वायरल हो रहे इस पोस्ट में पक्ष‍ियों के सफर को बड़ी ही खूबसूरती से बयां किया गया है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक पेड़ की छाल पर एक हॉर्नबिल नजर आ रहा है, जो मादा पक्षी को खाना खिलाते दिखाई दे रहा है. पोस्ट में हॉर्नबिल को एक परफेक्‍ट कपल बताया हैं, जिन्हें गार्डन ऑफ फॉरेस्‍ट भी कहा जाता है. जानकारी के मुताबिक, भारत में हॉर्नबिल की नौ प्रजातियां पाई जाती हैं. बताया जा रहा है कि, हॉर्नबिल आम तौर पर मोनोगैमस होते हैं. इस पोस्ट को अब तक 61.7K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 3 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है. इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ब्‍यूटीफुल.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह शानदार लव स्‍टोरी है. सबको इनके बारे में जानना चाह‍िए.'