जगंल में परिवार के साथ झपकी लेता दिखा बाघ, IFS ने शेयर किया वीडियो, लोग बोले- वाह

हाल ही में वायरल एक वीडियो में बाघ को अपने परिवार के साथ झपकी लेते हुए देखा जा रहा है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

जगंल में परिवार के साथ झपकी लेता दिखा बाघ, IFS ने शेयर किया वीडियो, लोग बोले- वाह

परिवार के साथ झपकी लेता बाघ.

अक्सर जंगलों और फिर चिड़ियाघरों (Zoo) में बाघ को घूमते या फिर शिकार की तलाश में देखा जाता है, लेकिन क्या कभी आपने किसी बाघ को झपकी लेते हुए देखा है. हाल ही में एक ऐसा ही शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें बाघ जंगल में परिवार के साथ झपकी लेता दिखाई पड़ रहा है. वाइल्ड लाइफ से जुड़े इस वीडियो को इंटरनेट पर खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर बाघ के इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अध‍िकारी सुशांत नंदा (IFS officer Susanta Nanda) ने शेयर किया है, जिसे आईएफएस अधिकारी (IFS officer) रमेश पांडे ने भी शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, 'एक प्यारा परिवार हमारी दुनिया के कैनवास में रंग जोड़ता है.' 9 सितंबर को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 45 हजार बार देखा जा चुका है, जबकि 1 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है.

भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे ने भी इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'यह सोने का समय है. एक मां बाघिन के लिए शावकों को पालना कठिन काम है. वह पूरी तरह से और गुप्त रूप से शावकों की देखभाल करती है और जीवित रहने और शिकार करने के गुर सिखाती हैं.' वीडियो में बाघों के परिवार को एक साथ झपकी लेते देखा जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी तरह का एक वीडियो अप्रैल 2020 में वायरल हुआ था, जिसे वन अधिकारी रवींद्र मणि त्रिपाठी द्वारा शेयर किया गया था. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा गया था, 'पारिवारिक मामला. एमपी के सातपुड़ा जंगलों में सड़क किनारे बाघ देखा गया.' वीडियो में दो बाघ सड़क के बीच में बैठे हुए थे, जबकि दो अन्य इत्मीनान से टहल रहे थे.