विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 10, 2023

अजगर और किंग कोबरा में हुई जोरदार लड़ाई, लहूलुहान करती इस टक्कर का अंत है खौफनाक

वायरल हो रहे इस पोस्ट में अजगर और किंग कोबरा को आपस में भिड़ते देखा जा सकता है, जिसका अंत वाकई खौफनाक है. IFS अफसर सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से इस पोस्ट को शेयर किया है.

Read Time: 4 mins
अजगर और किंग कोबरा में हुई जोरदार लड़ाई, लहूलुहान करती इस टक्कर का अंत है खौफनाक
किंग कोबरा और अजगर के बीच हुई भयंकर लड़ाई, IFS ऑफिसर ने ट्वीट कर कही ये बात

Python Suffocated The Cobra While King Cobra Bit: अजगर और किंग कोबरा दोनों ही दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक हैं. एक अपनी पकड़ से शिकार की सेकंड्स में हालत खराब कर सकता है. वहीं दूसरा (python king cobra fight) अपनी एक जहरीली फूंकार से जानवर हो या इंसान किसी को भी पल भर मौत की नींद सुला सकता है. सोचिए अगर कभी ये दोनों (king cobra vs python fight) ही एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाये, तो ये नजारा कितना खौफनाक हो सकता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही रोंगटे खड़े कर देने वाली फोटो धड़ल्ले से वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोगों की हालत खराब हो रही है. इस चौंका देने वाले तस्वीर को IFS अफसर सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसमें एक अजगर और किंग कोबरा के बीच की जबरदस्त लड़ाई ( trending jungle news) देखने को मिल रही है, जिसका अंत कितना खौफनाक है, यह देखा जा सकता है..

यहां देखें पोस्ट

क्या आपने कभी अजगर और किंग कोबरा की लड़ाई (King Cobra And Python Destroy Each Other) देखी है? अगर आपका जवाब न है, तो इस तस्वीर को देखकर यकीनन आपकी आंखें भी खुली की खुली रह जाएंगी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस होश उड़ा देने वाली तस्वीर को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है, जिसमें अजगर और किंग कोबरा को आपस में भिड़ते (King cobra Ajgar ki ladai) नजर आ रहे है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि, कैसे दोनों ही खूंखार जीव एक-दूसरे के खून के प्यासे नजर आ रहे हैं. देखा जा सकता है कि, अजगर किस तरह किंग कोबरा का दम घोंट देता है. वहीं कोबरा, अजगर को काटते हुए अपना जहर निकाल देता है. 

इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए IFS ऑफिसर सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा है कि, 'अजगर ने किंग कोबरा का दम घोंट दिया, जबकि कोबरा ने उसे काट लिया. दोनों ही सांप मर गए, एक की मौत दम घुटने से हुई, तो दूसरा जहर से मर गया और इसी तरह हम लोग एक-दूसरे को खत्म कर देते हैं. इतिहास गवाह है ऐसे पागलपन का.' इस पोस्ट को अब तक 383.6K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि हजार से ज्यादा लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने पूछा कि, 'क्या सांप एक दूसरे को मार देते हैं?' इस पर आईएफएस अफसर ने जवाब देते हुए लिखा कि, 'हां, सांप एक दूसरे को जान से मार देते हैं, जो सांप दूसरे सांपों को खाते हैं उन्हें ओफियोफैगस (Ophiophagus) कहा जाता है.'
 

ये भी देखें- Ali Fazal और Richa Chadha नए प्रोजेक्ट्स पर, लव और द जेरार्ड बटलर फैक्टर

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं
अजगर और किंग कोबरा में हुई जोरदार लड़ाई, लहूलुहान करती इस टक्कर का अंत है खौफनाक
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Next Article
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;