ज़िंदगी में ख़ुश रहना है तो इन 5 फॉर्मुला को अपना लें, आईएएस सुहास ने शेयर किया वीडियो

सुहास एलवाई का जन्म 2 जुलाई, 1983 को कर्नाटक राज्य में हुआ था. वह एक भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर और प्रयागराज (इलाहाबाद) के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया.

ज़िंदगी में ख़ुश रहना है तो इन 5 फॉर्मुला को अपना लें, आईएएस सुहास ने शेयर किया वीडियो

आजकल हमारी ज़िंदगी बहुत ही ज़्यादा व्यस्त है. छोटे से बड़े, सभी की ज़िंदगी एक मशीन की तरह हो गई है. ऐसे में लोगों ने खेलना-कूदना सब बंद कर दिया है. मोबाइल के आने से हमारी ज़िंदगी और भी सिमट गई है. ऐसे में हमें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. हमारी ज़िंदगी में तनाव ने कदम रख दिया, रक्तचाप जैसी बीमारियों ने हमसे दोस्ती कर ली है. ख़ैर, आईएएस  अधिकारी सुहास एलवाई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में उन्होंने 5 बेहतरीन टिप्स दिए हैं, जिनकी मदद से हम अपनी ज़िंदगी को आसान बना सकते हैं.

देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि सुहास मेंटल और फिजिकल हेल्थ के बारे में बता रहे हैं. वो लोगों से निवेदन कर रहे हैं कि अगर ज़िंदगी को बेहतरीन बनाना है तो चीनी का सेवन कम करें, तेल का उपयोग भी कम करें. रोज़ 1 घंटा एक्सरसाइज़ करें. मोबाइल का इस्तेमाल कम करें. इसके अलावा आईएएस सुहास ने लोगों से गुजारिश की है कि हमेशा पॉजीटिव रहें. विषम परिस्थितियों में भी सकारात्मक सोच रखें.

कौन हैं सुहास एलवाई?

सुहास एलवाई का जन्म 2 जुलाई, 1983 को कर्नाटक राज्य में हुआ था. वह एक भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर और प्रयागराज (इलाहाबाद) के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया. इसके सुहास एलवाई एक भारतीय प्रोफेशनल पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जो आजकल पुरुषों के एकल में दुनिया में नंबर 2 पर हैं. वह उत्तर प्रदेश कैडर के 2007 बैच के आईएएस अधिकारी भी हैं. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को सुहास एलवाई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. सुहास का ये वीडियो कई लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है. इस पर कई यूज़र्स अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.