पहेली सुलझाने में खुद को समझते हैं मास्टर, तो 10 सेकंड में इस ब्रेन टीज़र को करिए हल

@Art0fThinking नामक अकाउंट द्वारा एक्स पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के कैप्शन में लिखा है. "क्या आप इसे हल कर सकते हैं?"

पहेली सुलझाने में खुद को समझते हैं मास्टर, तो 10 सेकंड में इस ब्रेन टीज़र को करिए हल

पहेली सुलझाने में खुद को समझते हैं मास्टर, तो 10 सेकंड में इस ब्रेन टीज़र को करिए हल

ऑनलाइन शेयर किया गया एक ब्रेन टीज़र (Brain Teaser) लोगों को उलझन में डाल रहा है. इसमें एक आसान सा सवाल पूछा गया है: 9 और 9 क्या है? इससे पहले कि आप उत्तर निकालें कि यह 18 है, लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है. हालांकि उत्तर में दो अंक हैं, लेकिन यह 18 नहीं है. सही उत्तर खोजने के लिए, आपको संकेतों को ध्यान से पढ़ना होगा. क्या आपको विश्वास है कि आप इस पहेली को सुलझाने में सक्षम हैं?

@Art0fThinking नामक अकाउंट द्वारा एक्स पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के कैप्शन में लिखा है. "क्या आप इसे हल कर सकते हैं?" टीज़र निम्नलिखित जानकारी प्रदान करता है: 5+5=11 है, 6+6=14 है, 7+7=17 है, और 8+8=20 है. इस जानकारी के आधार पर, आपको पैटर्न का विश्लेषण करने और 9+9=? निर्धारित करने की आवश्यकता है.

ब्रेन टीज़र दो दिन पहले एक्स पर शेयर किया गया था. तब से इसे 1.7 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, और संख्या अभी भी बढ़ रही है. कई लोगों ने इसे हल करने के बाद कमेंट सेक्शन में उत्तर भी शेयर किए. एक ने लिखा, "क्या वे g या 9 हैं?" दूसरे ने कहा, "23 लेकिन इसके पीछे कोई वास्तविक तर्क नहीं है क्योंकि आपको समीकरणों के बाईं ओर की उपेक्षा करने की आवश्यकता है." तीसरे ने दावा किया, “उत्तर 23 है.” चौथे ने सुझाव दिया, "एआई से पूछें." पांचवें ने बताया, "आपका पैटर्न 1, 2, 3,4, 5 है... इसलिए 9+9 = 18+5 = 23," छठे ने समझाया, “संख्या A + B का पैटर्न (A + B) + N के बराबर या उससे बड़ा है, जहां N, 1 से शुरू होने वाली रेखाओं की अनुक्रम संख्या है. तो 9 + 9, (9 + 9) + 5 = 23 के बराबर या उससे बड़ा है, लुप्त संख्या 23 है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमेंट में कई लोगों ने सर्वसम्मति से इस ब्रेन टीज़र के उत्तर के रूप में "23" लिखा. अगर आप भी ब्रेन टीज़र को हल करने में सक्षम रहे तो कमेंट सेक्शन में अपना उत्तर बताइए.