क्या आप मैथ्स के एक्सपर्ट हैं? तो 10 सेकंड में इस ब्रेन टीज़र को हल करके दिखाइए

यह सवाल इंस्टाग्राम पेज @mathequiz द्वारा शेयर किया गया था. यह पेज अक्सर गणित की कई पहेलियां शेयर करता है जो आपको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देंगी.

क्या आप मैथ्स के एक्सपर्ट हैं? तो 10 सेकंड में इस ब्रेन टीज़र को हल करके दिखाइए

10 सेकंड में इस ब्रेन टीज़र को हल करके दिखाइए

गणित (Maths) एक ऐसा विषय है जिसे बहुत से लोग पसंद करते हैं. कठिन प्रश्नों और पहेलियों को हल करना, विभिन्न सूत्र लगाना और समाधान ढूंढना किसी व्यक्ति के दिमाग को बिजी कर सकता है. तो, अगर आपको भी ऐसे सवालों को हल करने में मजा आता है तो हमारे पास आपके लिए गणित से संबंधित एक ब्रेन टीज़र है. क्या आपको लगता है कि इसे हल करने के लिए आपके पास वह सब कुछ है जो जरूरी है?

यह सवाल इंस्टाग्राम पेज @mathequiz द्वारा शेयर किया गया था. यह पेज अक्सर गणित की कई पहेलियां शेयर करता है जो आपको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देंगी. उनके नवीनतम प्रश्न में, पहेली में लिखा है, “निम्नलिखित संख्या श्रृंखला में प्रश्न चिह्न (?) के स्थान पर क्या आएगा? 4620, 420, 60, ?, 4, 2”. प्रश्न में संभावित उत्तर के रूप में चार विकल्प भी हैं. विकल्प हैं- "48," "12," "30," और "25."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पोस्ट को 26 अक्टूबर को शेयर किया गया था. पोस्ट होने के बाद से इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में ब्रेन टीज़र के लिए "12" को सही उत्तर बताया है. क्या आप इस पहेली को सुलझा पाएंगे? कमेंट करके अपना उत्तर बताइए.