लकड़ियों से भरे ट्रक के पीछे लिखा था- अधिक पेड़ लगाएं, लोग बोले- ताकि और ज्यादा काटे जाएं

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें कटी हुई लकड़ियों से भरा एक ट्रक दिखाया गया है. तस्वीर में नज़र आ रहे ट्रक के पीछे लिखा है- और अधिक पेड़ लगाएं.

लकड़ियों से भरे ट्रक के पीछे लिखा था- अधिक पेड़ लगाएं, लोग बोले- ताकि और ज्यादा काटे जाएं

लकड़ियों से भरे ट्रक के पीछे लिखा था- अधिक पेड़ लगाएं

पेड़ पौधे हमारे वातावरण की रक्षा करते हैं और हमें सांस लेने के लिए शुद्ध हवा प्रदान करते हैं. ऐसे में अगर ये पेड़-पौधे न हों तो हमारे जीवन के लिए खतरा पैदा हो जाएगा और बहुत से जीव-जंतु इस धरती पर रह ही नहीं पाएंगे. आजकल लोग अपने फायदे और पैसा कमाने के लिए जगल से लकड़ियां काटकर उन्हें बाहर भेज रहे हैं. शायद उन्हें ये नहीं पता कि ये जंगल हमारे जीवन के लिए कितने जरूरी हैं, अगर ये नहीं होंगे तो हमारा जीवन भी संभव नहीं है.

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें कटी हुई लकड़ियों से भरा एक ट्रक दिखाया गया है. तस्वीर में नज़र आ रहे ट्रक के पीछे लिखा है- और अधिक पेड़ लगाएं. जिसको देखते ही लोगों को गुस्सा आ गया और यूजर्स ने इस तस्वीर पर अपने-अपने रिएक्शन देने शुरु कर दिए.

देखें Photo:

वायरल हो रही इस तस्वीर को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (IAS Awanish Sharan) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- विडंबना की परिभाषा. जिस पर अबतक 5 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. लोग फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- अधिक पेड़ लगाएं, ताकि और अधिक काटे जाएं. दूसर ने लिखा- ये विडंबना नहीं, बिजनेस है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देखें VIDEO: जब घड़ियाल ने उछलकर ड्रोन को जकड़ लिया जबड़े में