इस तस्वीर में कितने त्रिभुज हैं? गिनकर दीजिए सही जवाब, पता चले कितना तेज़ है आपका दिमाग

यह एक ब्रेन टीज़र है जहां आपको तस्वीर में बने चित्र के अंदर त्रिकोणों को गिनना है. और जितनी आंखें मिलती हैं उससे कहीं अधिक त्रिकोण हैं.

इस तस्वीर में कितने त्रिभुज हैं? गिनकर दीजिए सही जवाब, पता चले कितना तेज़ है आपका दिमाग

इस तस्वीर में कितने त्रिभुज हैं?

Brain Teaser: क्या आप थोड़ा बोरिंग महसूस कर रहे हैं? अगर हां, तो हमारे पास आपके लिए कुछ ऐसा है जो आपको बेहतर महसूस कराएगा. यह एक ब्रेन टीज़र है जहां आपको तस्वीर में बने चित्र के अंदर त्रिकोणों को गिनना है. और जितनी आंखें मिलती हैं उससे कहीं अधिक त्रिकोण हैं. क्या आप उन सभी को गिन सकते हैं?

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के साथ कैप्शन में लिखा है, “दी गई आकृति में कितने त्रिभुज हैं?” टीज़र में एक अनियमित ज्यामितीय आकृति दिखाई गई है. इसमें कई त्रिकोण और अन्य आकृतियां भी हैं. लेकिन आपको केवल वहां मौजूद सभी त्रिकोणों को गिनना होगा. क्या आपके पास इस ब्रेन टीज़र को हल करने के लिए जरूरी चीज़ें हैं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रेन टीज़र 4 अक्टूबर को शेयर किया गया था. तब से इसे ढेरों लाइक्स और कमेंट्स मिले हैं. जबकि कुछ ने कहा कि '11' त्रिकोण हैं, कुछ ने दावा किया कि उन्होंने '17' की गिनती की है. एक शख्स ने तो यह भी शेयर किया कि '12' त्रिभुज होते हैं. इस ब्रेन टीज़र में आप कितने त्रिकोण गिनने में सक्षम रहे?