भूखे कबूतरों को अपना खाना खिला रहा था घोड़ा, दोस्ती की ऐसी मिसाल देख आपका दिल पिघल उठेगा

ट्विटर यूजर द फिगेन द्वारा शेयर की गई क्लिप में घोड़े को अपनी टोकरी से अनाज निकालते और दाना गिराते हुए दिखाया गया है.

भूखे कबूतरों को अपना खाना खिला रहा था घोड़ा, दोस्ती की ऐसी मिसाल देख आपका दिल पिघल उठेगा

भूखे कबूतरों को अपना खाना खिला रहा था घोड़ा

भोजन करते समय भोजन बांटना एक ऐसा कार्य है जो अन्य प्राणियों के लिए दया और देखभाल का संकेत देता है. अब एक वीडियो जो ऑनलाइन वायरल हो रहा है, उसमें एक घोड़ा दिखाई दे रहा है, जिसने लोगों का दिल पिघला दिया है, क्योंकि वह अपने आसपास कुछ कबूतरों के साथ अपना नाश्ता शेयर करते हुए दिखाई दे रहा है.

अक्सर दिलचस्प वीडियो पोस्ट करने वाले ट्विटर यूजर द फिगेन द्वारा शेयर की गई क्लिप में घोड़े को अपनी टोकरी से अनाज निकालते और दाना गिराते हुए दिखाया गया है, वहीं कबूतर उसके चारों ओर झुंड बना रहे हैं और जल्दी-जल्दी अपना हिस्सा उठा रहे हैं. जैसे-जैसे वो अनाज का आनंद लेते हैं, घोड़ा उन्हें और भी अधिक देता हुआ दिखाई देता है, और गाड़ी सड़क के बीच में रुकी हुई है.

देखें Video:

फिगेन ने क्लिप को कैप्शन दिया, "Awwww मैं रोना चाहता हूँ! कितना खूबसूरत पल! इस क्लिप को पहले 18 मार्च को यूजर जे टॉमस द्वारा शेयर किया गया था और ट्विटर पर इसे 2 मिलियन से अधिक बार देखा गया है.

घोड़ों की देखभाल करने वाले कार्य से कई यूजर्स प्रभावित हुए. एक यूजर ने कमेंट किया, "जानवरों के बारे में मुझे यही पसंद है, ये हमें खूबसूरती से हैरान कर देंगे." एक अन्य यूजर ने लिखा, “घोड़ा शायद इन कबूतरों को हर दिन काम पर देखता है. तो, वे शायद दोस्त हैं. उन भारी गाड़ियों को खींचना कोई आसान काम नहीं है. मुझे आशा है कि घोड़े की अच्छी तरह से देखभाल की जाएगी. एक तीसरे यूजर ने लिखा, "प्यार दूसरों की ज़रूरतों को समझने और अपनी सीमा के भीतर मदद करने के लिए विस्तारित है, शेयर करने के लिए धन्यवाद।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल ही में, महाराष्ट्र के एक शख्स ने बर्ड फीडर, जिसमें 700 किलोग्राम अनाज और 108 पक्षियों को एक साथ खिलाया जा सकता है, बनाने के लिए ऑनलाइन तारीफें पाईं. पीपल गांव के हरेश शाह ने "दुनिया का सबसे बड़ा पक्षी फीडर" बनाने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. बर्ड फीडर को रिसाइकिल करने योग्य सामग्री से बनाया गया था.