विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 01, 2023

गैंडे को छेड़ रहा था दरियाई घोड़ा, काफी देर तक किया परेशान, सबक सिखाने के लिए गैंडे ने जो किया, देखकर रह जाएंगे हैरान

अफ़्रीका के माला माला गेम रिज़र्व में कैप्चर किया गया यह वीडियो एक दरियाई घोड़े (hippo) और गैंडे (rhino) के बीच हुई लड़ाई को दिखाता है.

Read Time: 3 mins
गैंडे को छेड़ रहा था दरियाई घोड़ा, काफी देर तक किया परेशान, सबक सिखाने के लिए गैंडे ने जो किया, देखकर रह जाएंगे हैरान
गैंडे को छेड़ रहा था दरियाई घोड़ा, काफी देर तक किया परेशान, सबक सिखाने के लिए गैंडे ने जो किया

सोशल मीडिया पर जानवरों की लड़ाई और उनके शिकार करने के तमाम वीडियो देखने को मिलते रहते हैं. कई बार तो वीडियो इतने भयानक होते हैं कि उन्हें देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. अफ़्रीका के माला माला गेम रिज़र्व में कैप्चर किया गया यह वीडियो एक दरियाई घोड़े (hippo) और गैंडे (rhino) के बीच हुई लड़ाई को दिखाता है.

वीडियो मूल रूप से चार साल पहले लेटेस्ट साइटिंग्स के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया था. “माला माला गेम रिज़र्व के हेड रेंजर माइक किर्कमैन ने माला माला गेम रिज़र्व में हवाई पट्टी के पास यह अद्भुत फुटेज लिया. अपने शब्दों में, माइक इस दुर्लभ और दिलचस्प दृश्य के बारे में बताता है, उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा. बाकी कैप्शन में, उन्होंने घटना के बारे में माइक के उद्धरण शेयर किए.

माइक ने कहा, “मेरी राय में, इस दृश्य को देखकर हर कोई किसी भी अन्य चीज़ की तुलना में अधिक भ्रमित था. किसी भी जानवर के बीच इस तरह की बातचीत देखना सामान्य बात नहीं है - दूसरी और तीसरी सबसे बड़ी प्रजाति की तो बात ही छोड़ दीजिए! हमेशा की तरह, जब प्रकृति एक मार्गदर्शक के रूप में इस तरह एक कर्वबॉल फेंकती है - तो इसे समझाना बहुत मुश्किल है.”  

देखें Video:

Hippo wake Rhino at night and using it‘s horn as a teeth picker
by u/ACE-Klaus in AnimalsBeingJerks

वीडियो का एक हिस्सा हाल ही में Reddit पर दोबारा शेयर किए जाने के बाद वायरल हो गया है. एक Reddit यूजर ने लिखा, "हिप्पो रात में राइनो को जगाता है और उसके सींग का उपयोग दांत बीनने वाले के रूप में करता है."

Reddit वीडियो 4 दिन पहले पोस्ट किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे 21 हजार से अधिक अपवोट मिल चुके हैं. इसके अतिरिक्त, वीडियो पर लोगों ने ढेरों कमेंट भी किए हैं.

वीडियो ने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया है. उन्होंने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कई कमेंट शेयर किए. एक यूजर ने कहा, "मैं आश्चर्यचकित हुए बिना नहीं रह सकता कि क्या गैंडे को पहले नहीं पता था कि क्या हो रहा है." दूसरे ने मजाक में कहा, “प्रकृति ने कार्टून से सबक लिया.” चौथे ने लिखा, "मुझे लगता है कि जानवरों का एक गुप्त जीवन होता है जिसके बारे में हम नहीं जानते हैं, और जब कोई नहीं देख रहा होता है तो वे हर तरह की अजीब चीजें कर रहे हैं." इस वीडियो पर आपके क्या विचार हैं? कमेंट करके बताइए.

आलिया ने ऐसे किया रिएक्ट जब पैपराजी ने कहा तुम क्या मिले "अच्छा गाना है"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान
गैंडे को छेड़ रहा था दरियाई घोड़ा, काफी देर तक किया परेशान, सबक सिखाने के लिए गैंडे ने जो किया, देखकर रह जाएंगे हैरान
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Next Article
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;