विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2018

'पद्मावत' पर सुनवाई : यह क्या जिक्र आया कि ठहाकों से गूंज उठा सुप्रीम कोर्ट!

हरियाणा सरकार की तरफ से पेश हुए ASG तुषार मेहता ने कहा कि आभिव्यक्ति की आजादी की आड़ में महात्मा गांधी को व्हिस्की के घूंट भरते हुए नहीं दिखा सकते

'पद्मावत' पर सुनवाई :  यह क्या जिक्र आया कि ठहाकों से गूंज उठा सुप्रीम कोर्ट!
सुप्रीम कोर्ट में फिल्म 'पद्मावत' पर राज्यों में बैन को लेकर हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम वकील हरीश साल्वे की एक बात पर ठहाकों से गूंज उठा.
नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर कई राज्यों में लगाए गए बैन के मामले पर गंभीर सुनवाई के दौरान एक ऐसा भी क्षण आया जब सुप्रीम कोर्ट ठहाकों से गूंज गया.

फिल्म निर्माता की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने अभिव्यक्ति की आजादी की दुहाई देते हुए कहा कि किसी दिन मैं दलील भी दूं कि कलाकारों को इतिहास से छेड़छाड़ का हक भी है. इस पर हरियाणा सरकार की तरफ से पेश हुए ASG तुषार मेहता ने आपत्ति जताते हुए कहा कि नहीं, ऐसा अनुचित होगा. आप इसकी आड़ में महात्मा गांधी को व्हिस्की के घूंट भरते हुए नहीं दिखा सकते. इस पर साल्वे ने जवाब दिया- वैसे ये तो इतिहास से छेड़छाड़ नहीं है. बस उनके इतना कहते ही जज़ों समेत पूरा कोर्टरूम ठहाकों से गूंज उठा.

VIDEO : कोर्ट ने राज्यों के बैन हटाए

सुप्रीम कोर्ट ने विभिन्न राज्यों के 'पद्मावत' पर लगाए गए बैन को हटा दिया है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने कहा कि जब 'बैंडिट क्वीन' रिलीज हो सकती है तो ये फिल्‍म क्यों रिलीज नहीं हो सकती. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की 'पद्मावत' अब पूरे देश में एक साथ रिलीज होगी. 'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज होनी है. रिलीज से पहले ही राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश व अन्य राज्यों में फिल्म के रिलीज पर बैन लगाया था. फिल्म निर्माताओं ने अपनी याचिका में इस बैन को गैरकानूनी बताया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कुत्ता बना दूल्हा, दुल्हन को डॉली में बैठाकर हुआ फरार, फोटोशूट देख लोग बोले- कलयुग है भाई
'पद्मावत' पर सुनवाई :  यह क्या जिक्र आया कि ठहाकों से गूंज उठा सुप्रीम कोर्ट!
इस भारतीय सांड की वजह से ब्राजील के दूध उत्पादन में आई बड़ी क्रांति, 1960 में भावनगर के राजा ने दिया था ये खास तोहफा
Next Article
इस भारतीय सांड की वजह से ब्राजील के दूध उत्पादन में आई बड़ी क्रांति, 1960 में भावनगर के राजा ने दिया था ये खास तोहफा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com