गलती से जंगली हाथियों के इलाके में घुस गया शख्स, लोग बोले- जबरदस्‍ती किसी के घर में घुसेंगे तो यही होगा

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स हाथियों के साथ फोटो लेने की ख्वाहिश में उनके नजदीक जाने की गलती कर बैठता है, उसके बाद जो होता है उसे देखकर यकीनन आपकी हालत भी खराब हो जाएगी.

गलती से जंगली हाथियों के इलाके में घुस गया शख्स, लोग बोले- जबरदस्‍ती किसी के घर में घुसेंगे तो यही होगा

हाथी ने अपने इलाके से खदेड़कर ही दम लिया, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

यूं तो हर जानवर शांत और प्यारा होता है, लेकिन अगर आप इनके घर में बिना इजाजत के घुसे तो अंजाम क्या हो सकता है, ये आप हाल ही में वायरल इस खौफनाक वीडियो में देख सकते हैं, जिसमें एक शख्स जंगली हाथी के गुस्से से खुद को बचाते नजर आ रहा है. इस वीडियो को देख चुके लोग बस यही कह रहे हैं कि, जबरदस्‍ती किसी के घर में घुसेंगे तो यही होगा. यूं तो सोशल मीडिया पर रोजाना जंगली जानवरों से जुड़े कई वीडियो सामने आते रहते हैं. इनमें से कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. अक्सर लोग पिंजरे में बंद जंगली जानवरों को कमजोर समझ, उनको छेड़ने की गलती कर बैठते हैं, जिसका अंजाम कई बार काफी बुरा साबित होता है, लेकिन हाल ही में वायरल इस वीडियो में एक शख्स बेधड़क सीधे जंगल में घुसने की गलती कर बैठा, उसके साथ आगे क्या हुआ वो आप खुद ही देख लीजिए.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जो कि केरल के वायनाड मुथंगा वन्यजीव अभ्यारण्य का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स हाथियों के साथ फोटो लेने की ख्वाहिश में उनके नजदीक जाने की गलती कर बैठता है, जो शायद हाथी को अच्छा नहीं लगा, फिर क्या था गुस्से से तिलमालाते हाथी ने शख्स को अपने इलाके से खदेड़कर ही दम लिया. वीडियो में शख्स हाथी के गुस्से से जान बचाकर भागता नजर आ रहा है. इस दौरान हाथी को देखकर बुरी तरह डरा हुआ ये शख्स रास्ते में गिर भी जाता है.

शख्स को बचाने के लिए रास्ते में खड़े वाहनों पर सवार लोग चिल्लाने लगते हैं, ताकि हाथी पीछे लौट जाए. बताया जा रहा है कि, व‍न विभाग के नियम तोड़ने के आरोप में तमिलनाडु से आए इस शख्‍स को वन व‍िभाग के अध‍िकारियों ने अपनी हिरासत में ले लिया है. वीडियो को अब तक 2 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'वन्‍य जीवों के आवास और उनके सम्‍मान की रक्षा करना जरूरी है. अगर आप किसी के घर में जबरदस्‍ती जाते हैं तो आपके के साथ यही होगा. गनीमत है कि हाथी ने सिर्फ भगा के आपको छोड़ दिया.'

ये भी देखें- नसीरुद्दीन शाह किस बात पर बोले- 'ये तो शहंशाह के आने जैसा होगा'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com